Weather Update: 2 दिन राहत के बाद आज से फिर चढ़ेगा पारा

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 09:09 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल): शहर में दो दिनों से वेस्टर्न डिस्टर्बैंस एक्टिव है, जिसकी वजह से तापमान में थोड़ी कमी दर्ज की जा रही है। पिछले दो दिनों से अधिकतम तापमान जोकि रविवार तक 43 डिग्री के पास चल रहा था मंगलवार को 39.8 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तपमान 27.5 डिग्री दर्ज हुआ, जोकि नार्मल से 4.8 डिग्री ज्यादा था। 

मौसम विभाग ने हालांकि हल्की बारिश की सम्भावना जताई थी, लेकिन चंडीगढ़ में इसका असर कम ही देखने को मिला। मौसम केंद्र के मुताबिक पहाड़ों पर वेस्टर्न डिस्टर्बैंस का असर ज्यादा रहा। नजदीक होने की वजह से हवाओं में बदलाव आया है, जिसकी वजह से तापमान में थोड़ी कमी आई है लेकिन बुधवार से एक बार आसमान साफ रहेगा। धूप में किसी तरह की कोई रुकावट नहीं रहेगी, जिसके कारण तापमान ऊपर की ओर जाएगा। अगले दो दिन मौसम साफ रहने वाला है, ऐसे में दिन का पारा एक बार फिर 40 डिग्री से ऊपर ही जाएगा।

केंद्र ने सम्भावना जताई है कि 19 से 21 मई तक शहर में एक बार फिर वेस्टर्न डिस्टर्बैंस एक्टिव होने जा रहे है। हालांकि पहाड़ों पर इसका असर ज्यादा रहेगा, लेकिन इन दिनों में शहर का दिन का पारा भी कम होगा। न सिर्फ दिन का बल्कि न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी। शहर में पड़ रही गर्मी को देखते हुए सोमवार को हैल्थ डिपार्टमैंट ने एडवाइजरी भी जारी की है, ऐसे में जरूरी काम होने पर दिन में निकलने की बात कही गई है, जितना हो सके खुद को हाइड्रेडेड रखें। पानी और तरल पदार्थ लेते रहे। 

ऐसा रहेगा मौसम 
बुधवार को आसमान साफ़ रहेगा। दिन का अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। वीरवार को आसमान साफ रहेगा। दिन का अधिकतम तापमान भी 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश के आसार हैं। दिन का पारा 41 डिग्री रहेगा, न्यूनतम तापमान 28  डिग्री रह सकता है।

Content Writer

Vatika