गर्मी के कहर दौरान मौसम विभाग ने जारी किया विशेष बुलेटिन, किसानों को दिया ये सुझाव

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 05:33 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा) : लुधियाना में गर्मी का कहर इस समय इस हद तक बढ़ चुका है कि इंसान व पशू तों बेेहाल है ही,सड़के तक पिघलने लगी है।  सुबह से लेकर सुर्य ढलने तक लू के प्रकोप ने लुधियानवीयों का जीना मुश्किल कर रखा है। पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी से मिली जानकारी अनुसार अधिकतम तापमान का पारा 42.4 डिग्री सैल्सियस रहा। जब कि न्यूनतम तापमान का पारा 27.8डिग्री सैल्सियस रहा। सुबह के समय हवा में नमी की मात्रा 41फीसदी व शाम को नमी की मात्रा 19 फीसदी रही। 

पीएयू ने मौसम के मिजाज संबधी जारी किया बुलेटिन
 पीएयू के मौसम विभाग की तरफ से मौसम को लेकर जारी किए बुलेटिन में बताया गया कि आने वाले दिनों के दौरान मैदानी इलाको में अधिकतम तापमान का पारा 40 से 43 डिग्री सैल्सियस और न्यूनतम पारा 25 से 29 डिग्री सैल्सियस के बीच रह सकता है। सुबह के समय हवा में नमी की मात्रा 30 से 60 फीसदी और शाम को नमी की मात्रा 13 से 35 फीसदी के बीच रहने की संभावना है। इसी के साथ ही पीएयू के कृषि माहिरों ने किसानों को धान की पनीरी की बुआई शुरू करने और जमीनी पानी के गिर रहे स्तर को ध्यान में रखते हुए किसानों को धान की सीधी बुआई करने भी सलाह दीं गई है। 

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
पीएयू मौसम माहिरों के मुताबिक आने वाले 24 घंटे के दौरान आसमान पर हल्के बादलों के छाए रहने व बारिश होने की संभावना बनी हुई है।  फ ोटो


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News