... तो क्या पंजाब में फिर लगेगा Weekend Lockdown, कैप्टन ने दिया इशारा

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 03:24 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना के लगातार बढ़ते जा रहे मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस को ध्यान में रखते हुए सरकार की तरफ से फिर 'वीकैंड लॉकडाउन' लगाने की तैयारी की जा रही है। इस बात का इशारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से फेसबुक पर लाइव होकर दिया गया है। कैप्टन ने कहा है कि शनिवार के दिन लोग एक -दूसरे के ज़्यादा संपर्क में आते हैं।

उन्होंने कहा कि यदि लोग एक-दूसरे के संपर्क में कम आएं तो कोरोना से बचा जा सकता है। इसके साथ ही कैप्टन की तरफ से पंजाबवासियों को कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवा कर और मास्क पहनकर ही कोरोना से लड़ा जा सकता है। कैप्टन ने कहा कि राज्य की जनता पर सख़्त कदम उठाना उन्हें पसंद नहीं है लेकिन लोगों की जान बचाना भी उनका फ़र्ज़ है।

कैप्टन ने कहा कि कीमती जानें बचाने के लिए उन्हें यदि सख़्ती भी करनी पड़ती है तो वह पीछे नहीं हटेंगे। बता दें कि पंजाब में गुरुवार को कोरोना के 3187 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 60 मरीज़ों की कोरोना कारण मौत हुई है। अब तक राज्य में 242895 पॉजिटिव मरीज़ सामने आ चुके हैं, जबकि इनमें से 6926 मरीज़ों की मौत हो चुकी है। गत दिवस राज्य में कुल 40067 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 3187 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य में अब तक 5972667 लोगों की कोरोना सैंपलिंग की जा चुकी है।
 

Content Writer

Vatika