Welcome Back Abhinandan:ढोल-नगाड़ों की ध्वनि से गूंजा बाघा और अटारी बॉर्डर

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 12:29 PM (IST)

अमृतसर,दिल्ली। एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वापिस लौटने के इंतजार में बाघा और अटारी बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह से ही माहौल उत्सवी बना हुआ है। अभिनंदन के स्वागत के लिए सैकड़ों लोग ढोल नगाड़ों और तिरंगों के साथ बॉर्डर पर सुबह 7 बजे से पहुचंने शुरू हो गए हैं। अभिनंदन के  कि माता -पिता और IAF का एक प्रतिनिधि मंडल भी उनके स्वागत में वाघा बॉर्डर पहुंचेगा।
उधर सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पंजाब पुलिस को पूरी तरह से मुस्तैद रहने के आदेश दिए गए हैं। बॉर्डर पर लोग ढोल बजाकर और तिरंगे लहराकर देश के वीर के सम्मान में खुशियां मना रहे हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में अभी उनको रिहा करने के लिए कागजी कार्रवाई की जा रही है।  जैसे ही उनकी मूवमेंट होगी, इसकी सूचना वाघा बॉर्डर को दे दी जाएगी। बॉर्डर पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र के आने की भी उम्मीद जताई जा रही है। वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए पुलिस ने पुख्ता प्रबंध कर रखे हैं।
पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर 26 फरवरी को भारत की वायुसेना की POK Air Strike के बाद, पाकिस्तान के विमानों ने भारत में घुसपैठ करने की कोशिश की थी। इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे। विंग कमांडर ने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तान के एफ - 16 को मार गिराया था। उनका प्लेन क्रैश होने के बाद उन्हें पाकिस्तान ने 27 फरवरी को हिरासत में ले लिया। 

Suraj Thakur