Pak के फैसले के आगे झुके एस.जी.पी.सी. प्रधान लौंगोवाल

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 11:33 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): पाकिस्तान सरकार द्वारा गुरसिख जत्थों में केशधारी सिखों को ही इजाजत देने के फैसले का शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने स्वागत किया है। शिरोमणि कमेटी अध्यक्ष दमदमा साहिब में पहुंचे हुए थे।

 

दमदमा साहिब में सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह की रिहायश पर पत्रकारों से बातचीत करते शिरोमणि कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान जाने वाले सिख जत्थों में श्रद्धा भावना से ही जाया जाए। शिरोमणि कमेटी चाहती है जाने वाला जत्था अमृतधारी व गुरसिख हो। शिरोमणि कमेटी ने 4 मैंबरी सब-कमेटी का गठन किया है जो यात्रा के अगले पड़ाव बारे शिरोमणि कमेटी को सुझाव देगी। 

 

भाई लौंगोवाल ने कहा कि देश की माननीय सर्वोच्च अदालत के जज साहिबान द्वारा सिखों की दस्तार प्रति की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है। देश की आजादी में सब से अधिक योगदान डालने वाले सिखों की दस्तार पर सवाल उठाना गंभीर मुद्दा है और इस मामले पर अदालत में योग्य पक्ष रखने के लिए शिरोमणि कमेटी द्वारा दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी यत्नशील है। इस मौके शिरोमणि कमेटी अध्यक्ष ने 12वीं कक्षा के नतीजे में जिला बठिंडा में पहला स्थान हासिल करने वाली छात्रा मनजिंद्र कौर, जोकि शिरोमणि कमेटी मुलाजिम जीत सिंह मंडवी की बेटी है, को सम्मानित किया।  

Punjab Kesari