सुनहरे भविष्य के लिए गया था दुबई, अब बंद बक्से में आया वापिस

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 04:00 PM (IST)

बटाला (मठारू): दुबई के सिक्ख सरदार कारोबारी और चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डा. ऐस्स. पी. सिंह ओबराए के यत्नों से आबूधाबी में मौत के मुँह में गए 22 वर्षीय नौजवान की मृतक देह उस के जद्दी गाँव पहुंची है। सुनहरे भविष्य की तलाश में परिवार के पालन पोषण के लिए विदेश की धरती आबूधाबी में गए डेरा बाबा नानक तहसील के गाँव शाहपुर जाजन के प्रभदीप सिंह (22) पुत्र गुरनाम सिंह की 17 अप्रैल 2020 को मौत हो गई थी। जिसके बाद पीड़ित परिवार की तरफ से पुत्र की मृतक देह गांव लेकर आने के लिए अलग -अलग स्थानों पर गुहार लगाई गई थी परन्तु किसी ने भी परिवार मदद नहीं की।

एक सप्ताह पहले मृतक नौजवान के पारिवारिक मैंबर कश्मीर सिंह, गुरनाम सिंह और सिकन्दर सिंह ने जब यह मामला हरेक का भला ट्रस्ट ज़िला गुरदासपुर के प्रधान रवीन्द्र सिंह मठारू के ध्यान में लाया तो तुरंत डा. ऐस्स. पी. सिंह ओबराए के साथ बातचीत करते गरीब परिवार के पुत्र की मृतक देह आबूधाबी से वापिस लाने के लिए अपील की। इस संबंधित सारी प्रक्रिया को मुकम्मल करते दुबई में हरेक का भला ट्रस्ट के सीनियर और डा. ओबराए के पी. आर. ओ. बलदीप सिंह चाहल और आबूधाबी की इंडियन ऐबंसी समेत इंडियन कौसलेट को सभी कागज़ पत्र भेज दिए, जिससे नौजवान प्रभदीप की मृतक देह गांव पहुंच सके।

इस मौके प्रधान रवीन्द्र सिंह मठारू ने बताया कि ट्रस्ट के प्रमुख डा. ओबराए के यत्नों से पी. आर. ओ. बलदीप सिंह चाहल के सहयोग के साथ 2 बहनों के अकेले भाई प्रभदीप सिंह की मृतक देह सुबह अमृतसर के हवाई अड्डे पर पहुँची, जहां से पारिवारिक मैंबर और ट्रस्ट की ज़िला टीम मृतक देह को लेकर गाँव शाहपुर जाजन में पहुँची।

Edited By

Tania pathak