वैस्टर्न डिस्टर्बैंस फिर सक्रिय : आज व कल धूल भरी आंधी व बारिश की संभावना

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 10:08 AM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): एक बार फिर वैस्टर्न डिस्टर्बैंस के सक्रिय होने के बाद रविवार को मौसम अचानक बदल गया। सुबह से ही आसमान में बादल छा गए जिससे मौसम ठंडा हो गया व लोगों को गर्मी से राहत मिली। 

 

मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 2 दिनों तक पूरे पंजाब में धूल भरी आंधी के साथ-साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है। धूल भरी तेज हवाएं चलने की संभावना है जिसकी रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। कृषि विभाग की ओर से भी किसानों को मैसेज के जरिए अलर्ट भेजे जा रहे हैं, जिससे कि वह गेहूं की कटी हुई फसल को संभाल सकें।

 

बढ़ती गर्मी से परेशान थे लोग 
दिन-ब-दिन गर्मी बढऩे के कारण राज्य के लोग कई दिन से परेशान थे। ऐसे में लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो रहा था। सुबह से लेकर शाम तक किसी भी समय लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही थी। दोपहर के समय में सूरज की तपिश से लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। हाल यह था कि स्कूली बच्चे कक्षाओं में झुलस रहे हैं, तो मजदूर काम करने के दौरान सूरज की गर्मी नहीं झेल पा रहे थे। सड़क पर तो जैसे सुबह होते ही कफ्र्यू छा जा रहा था। रात के समय भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। गर्मी के कारण ग्राहक कम होने के कारण बाजारों में व्यापार भी प्रभावित हो रहा था। अब वैस्टर्न डिस्टर्बैंस के सक्रिय होने के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

swetha