नशे से बचाव के लिए पुलिस से क्या मांगा जानें

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 05:08 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): पंजाब सरकार का नशा मुक्ति अभियान के अधीन एस.एस.पी.जे.इलनचेलियन के दिशा-निर्देश पर वीरवार को थाना सदर पुलिस के एस.एच.ओ. राजेश अरोड़ा ने थाने के अधीन आते तमाम गांवों के पंचों, सरपंचों व पार्षदों के साथ-साथ राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के दौरान पुलिस विभाग की तरफ से अपील की कि वह पुलिस को सहयोग करे।

इस अवसर पर एस.एच.ओ. राजेश अरोड़ा ने कहा कि नशे ने पंजाब में हजारों घर तबाह कर दिए हैं। खुशहाल पंजाब के माथे पर आज नशे के कारण बदनामी के बदनुमा दाग को जड़ से खत्म करने में गांव के पंच व सरपंच सबसे प्रभावशाली भूमिका निभा सकते हैंं। वर्तमान सरकार ने नशे के खिलाफ जो अभियान चलाया है, वह प्रशंसनीय है, लेकिन इस अभियान को सार्थक करने के लिए आम जनता के साथ-साथ आप सभी का पुलिस के साथ सहयोग करना भी जरूरी है।

उन्होंने अपील की कि आपके एरिया में नशा कौन करता है व कौन आपूर्ति करता है उसके बारे में आप से ज्यादा किसी को जानकारी नहीं है। आप समय पर न सिर्फ पुलिस को सूचना दीजिए बल्कि यदि कोई नशे से पीड़ित है तो उसे पुलिस के सहयोग से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों व नशा छुड़ाओ केंद्रों पर पहुंचाने की कोशिश करें।

सरपंचों ने भी पुलिस को दिए सुझाव
आदमवाल के सरपंच सतवीर सिंह, सुखियाबाद के पार्षद सरबजीत सिंह, अलाहाबाद के सरपंच बलजिन्दर कुमार, बस्सी गुलाम हुसैन के सरपंच डॉ. प्रेम भारद्वाज, नंदन के सरपंच सुखवीर सिंह, शेरपुर बादियां के सरपंच धनीराम, जिला भाजपा सचिव एस.अम.सिद्घू ने कहा कि पंजाब सरकार का नशा मुक्ति अभियान निकट भविष्य में युवा पीढ़ी के लिए वरदान साबित होगा। पंजाब के मेहनतकश लोग विश्व में पहचाने जाते हैं। पंजाब सरकार ने नशे पर नकेल कसकर बेहतरीन प्रयास किए हैं, पर ड्रग पैडलर कैमिकल युक्त नशा बेचकर युवाओं को बर्बाद करने में जुटे हुए हैं। ऐसे ड्रग पैडलर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है। वह पुलिस को अपनी तरफ से भरपूर सहयोग करेंगे।

 

Punjab Kesari