गुज्जर के व्हाट्स एप ग्रुप में सेव था पाक नंबर,पूछताछ में हुआ यह खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 08:49 AM (IST)

जालंधर(वरुण): कैंट में दूध की सप्लाई देने आए एक गुज्जर के व्हाट्स एप ग्रुप में पाकिस्तानी नंबर सेव होने की सूचना के बाद जालंधर पुलिस का स्पैशल सैल अलर्ट हो गया। थाना कैंट की पुलिस ने उक्त गुज्जर समुदाय के लोगों  के साथ ग्रुप में जितने भी आसपास के गुज्जर एड थे, सभी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया।  ग्रुप में फिलहाल कोई भी आपत्तिजनक या देश विरोधी सामग्री नहीं मिली है। 
 
सिक्योरिटी के चलते चैक किया व्हाट्स एप ग्रुप
सोमवार सुबह कैंट में दूध की सप्लाई देने वाले गुज्जर का सिक्योरिटी के चलते व्हाट्स एप ग्रुप चैक किया गया तो उसमें बने एक ग्रुप में पाकिस्तानी मोबाइल नंबर भी एड थे। इसकी सूचना कैंट की पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने गुज्जर को कस्टडी में लेकर पहले तो खुद पूछताछ की और बाद में सी.आई.ए. स्टाफ के पास इंवैस्टीगेशन के लिए भेज दिया। उक्त ग्रुप में जो भी आस-पास के गुज्जर एड थे, अलग-अलग टीमों ने उन्हें सी.आई.ए. स्टाफ और स्पैशल आप्रेशन यूनिट में तलब किया। 

गुज्जरों ने कहा लिंक के जरिए ग्रुप में हुए थे एड
पुलिस टीमें खुद ब्यास के पास व अन्य स्थानों पर जाकर गुज्जरों को लेकर जालंधर पहुंचीं और सभी से अलग-अलग पूछताछ की।  गुज्जरों का कहना था कि उनके पास उक्त ग्रुप का लिंक आया था, जिसे क्लिक करने के बाद वे खुद ही व्हाट्स एप ग्रुप में एड हो गए थे। हालांकि पुलिस ने सारी जांच के बाद सभी गुज्जरों को रात को छोड़ दिया था। उनसे किसी भी प्रकार की गलत सामग्री नहीं मिली है। बता दें कि कुछ समय पहले ‘पंजाब केसरी’ ने खबर प्रकाशित कर भारतीय व्हाट्स एप ग्रुपों में पाकिस्तानी फौजियों के नंबर एड होने का खुलासा किया था। सिक्योरिटी रिजन के चलते किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए, इसलिए सिक्योरिटी के हरेक एंगल पर नजर रखी जा रही है। 

swetha