कनाडा पहुंचा पति तो पत्नी ने दिखाया अपना असली रंग, मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 03:08 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा जिले के गांव बुग्घीपुरा निवासी निरपाल सिंह के पुत्र ने विवाह करवा कर कैनेडा ले जाने का झांसा देकर गांव नरेणगढ़ सोहिया (बरनाला) निवासी लड़की की तरफ से अपने परिवार के साथ कथित मिलीभुगत कर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस की तरफ से जांच के बाद रमनदीप कौर निवासी गांव नरैणगढ़ सोहिया हाल आबाद कैनेडा, उसके पिता एकम सिंह और माता सुखविन्दर कौर खिलाफ धोखाधड़ी का मामला थाना महिणा में दर्ज किया गया है।

जिला पुलिस प्रमुख मोगा को दिए शिकायत पत्र में निरपाल सिंह ने कहा कि उसके रिश्तेदारों की तरफ से हमें बताया गया कि रमनदीप कौर एजुकेशन बेस पर विदेश जाना चाहती है और उसने आईलैटस की हुई है। यदि आप सारा खर्च कर दो तो आपके पुत्र सन्दीप सिंह के साथ उसका विवाह करवा कर उसे पक्के तौर पर कैनेडा भेज देंगे। इस पर रिश्तेदारी होने के कारण हां कर दी और 16 जून 2018 को उनके पुत्र सन्दीप सिंह का विवाह रमनदीप कौर के साथ धार्मिक रीति-रिवाजो अनुसार किया गया।

विवाह के बाद रमनदीप कौर 8 जुलाई 2018 को कैनेडा चली गई। लड़के वालों ने उसके जाने का खर्चा, कालेज फीस तथा अन्य सभी खर्चों के अलावा विवाह का भी खर्च किया, जिस पर 18 लाख 60 हजार रुपए खर्च आया। कैनेडा जाने के बाद रमनदीप कौर ने मेरे पुत्र सन्दीप सिंह को 30 मार्च 2019 को कैनेडा बुला लिया। जब  संदीप कनाडा पहुंच गया तो उसकी पत्नी रमनदीप कौर उसको तंग परेशान करने लग पड़ी और पैसे मांगने लगी। इस उपरांत उसने संदीप के खिलाफ कनाडा पुलिस को शिकायत भी की और अलग रहने लग पड़ी।

निरपाल सिंह ने  कहा कि 21 जुलाई 2019 को रमनदीप कौर कनाडा से इंडिया वापस आ गई, जब परिवार वालों को पता चला कि उनके पुत्र का वीजा नहीं बढ़ाया और तलाक लेने के लिए अप्लाई कर दिया है। इस समय संदीप पर केस चलता होने के कारण बिना विजा के कनाडा में रह रहा है। जब दोषियों के साथ बातचीत की तो उन्होंने  कोई बात न सुनी और सभी ने मिल कर संदीप सिंह को कनाडा में  परेशान किया और उसका वीजा बढ़ाने के लिए अप्लाई भी नहीं किया। इस तरह सभी ने मिलकर 18 लाख 59 हजार 950 रुपए की ठगी की है।

जिला पुलिस प्रमुख मोगा के आदेशों पर इस की जांच एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट मोगा की तरफ से गई। जांच समय जांच अधिकारी की तरफ से दोनों धड़े को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया गया, शिकायतकर्त्ता के आरोप सही पाने जाने के बाद जिला पुलिस प्रमुख मोगा के आदेशों पर कानूनी राय हासिल करने के बाद कथित दोषियों खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले की आगे की जांच थाना महिणा के सहायक थानेदार काबल सिंह की तरफ से जा रही है। फिलहाल किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News