कैप्टन बताएं बरगाड़ी कांड के दोषियों खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की: ढींडसा

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 08:52 AM (IST)

पटियाला(जोसन): सीनियर अकाली नेता और मैंबर राज्य सभा सुखदेव सिंह ढींडसा ने आज यहां सी.एम. के शहर में गरजते हुए कहा है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सरकार को 3 साल बीत चुके हैं और अभी तक बरगाड़ी कांड के दोषियों खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, जिससे साफ हो जाता है कि बादल और अमरेन्द्र इकट्ठे मिलकर पंजाब के लोगों को मूर्ख बना रहे हैं। अमरेन्द्र आज लोगों को सत्य बताए कि आखिर उसने बरगाड़ी कांड के दोषियों खिलाफ क्यों कार्रवाई नहीं की?

सुखदेव सिंह ढींडसा आज यहां सी.एम. कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सगी चाची बीबा अमरजीत कौर (सीनियर अकाली नेता) के गृह में बातचीत कर रहे थे। ढींडसा ने कहा कि वास्तव में लोगों को यह सत्य जानना जरूरी है कि अमरेन्द्र और बादल मिलकर पंजाब के अहम मुद्दों को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जस्टिस रणजीत सिंह कमिशन की रिपोर्ट समेत अब तो अमरेन्द्र और भी कई इंक्वायरियां करवा चुके हैं परन्तु कर कुछ भी नहीं रहे, जिससे स्पष्ट है कि ये सब मिलकर पंजाब के लोगों को मूर्ख बना रहे हैं।

बादलों से एस.जी.पी.सी. को आजाद करवाना हमारा मुख्य मकसद 
सुखदेव सिंह ढींडसा ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को राजनीतिक लोगों के हाथों में से बाहर करवाना और श्री अकाल तख्त साहिब जी की मर्यादा को बहाल रखना उनका मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी सिखों की धार्मिक संस्था है परन्तु इसका बादल परिवार ने राजनीतिकरण करके इसकी मान-मर्यादा का अपमान किया है। जबकि श्री अकाल तख्त साहिब सिख कौम के लिए सर्वोच्च स्थान है। 

उन्होंने इस दौरान दूसरी राजनीतिक धीरों, धार्मिक जत्थेबंदियों, रागियों, ढाडियों, संतों-महापुरुर्षों, समाज सेवी संस्थाओं के नुमाइंदों, धार्मिक शख्सियतों को इन कमेटी चुनाव में एकजुट होकर साथ देने की अपील की। उन्होंने कहा कि बादलों के साथ लड़ाई सिर्फ उसूलों की है और यह एस.जी.पी.सी. को आजाद करवाने तक जारी रहेगी। इसके बाद वह फिर विधान सभा मतदान के लिए लड़ाई शुरू करेंगे।

Vaneet