विधायक बैंस पर आरोप लगाने वाली विधवा ने अब मुख्यमंत्री से मांगा इंसाफ

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 09:40 AM (IST)

लुधियाना (ब्यूरो): विधवा महिला गुरदीप कौर पत्नी स्व. जसपाल सिंह वासी मकान नं. 1251/बी, गली नं. 11 एल निकट प्रताप स्कूल ईश्वर नगर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को पत्र लिख कर कहा है कि अगर सरकार ने उसे इंसाफ न दिया तो वह लुधियाना के कमिश्नर दफ्तर के बाहर धरना देकर दम तोड़ देगी। 

विधवा ने कुछ दिन पहले लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ कथित रूप से गंभीर आरोप लगाए थे। उसने कहा कि उसके पति का 2019 में देहांत हो गया तथा उनका कारोबार लगभग खत्म हो गया था। उन्होंने एक प्रापर्टी डीलर की मार्फत मकान खरीदा था जिसकी 11 लाख रुपए कीमत उन्होंने लगाई थी।

प्रापर्टी डीलर ने अपने व्यक्तियों की मार्फत 10 लाख रुपए का लोन उन्हें लेकर दिया तथा 1.25 लाख रुपए की राशि लोन दिलवाने के खर्चे के रूप में काट ली। जून 2019 में उनकी कुछ किस्तें टूट गईं तथा बैंक वालों ने उनके मकान का जब्री कब्जा लेने की धमकी दी तथा बाद में कब्जा लेने का पत्र जारी कर दिया।

तब उन्होंने प्रापर्टी डीलर से किस्तों में रियायत दिलवाने की गुहार लगाई परंतु उन्हें यह कह दिया गया कि वह मकान छोड़ दें तो बैंक के पैसे वह उतार देंगे। उन्हें 4.50 लाख रुपए नकद देने तथा 60 गज का एक प्लाट भी देने की बात कही गई जिसकी कीमत लगभग 3000 रुपए प्रति गज थी।

महिला ने कहा कि उन्होंने अपनी समस्या क्षेत्र के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस को बताई। बाद में उन्होंने प्रापर्टी डीलर को मकान का कब्जा दे दिया तथा उसने उन्हें 5000 रुपए महीना तथा रहने के लिए किराए पर जगह दी। उन्हें 4.50 लाख रुपए नकद देकर अपने नाम पर मुख्त्यारनामा ले लिया। उसके बाद वह प्रापर्टी डीलर को प्लाट बेचने के लिए कहती रही परंतु वह टालता रहा।

उन्होंने कहा कि वह लॉकडाऊन के दौरान सिमरजीत सिंह बैंस के पास मदद लेने के लिए गई जिन्होंने उसका कथित रूप से शारीरिक शोषण किया। उसने इस धक्केशाही के खिलाफ एक आवेदन मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. अंकित बांसल की मार्फत  मुख्यमंत्री को दिया जो मार्क होकर पुलिस के पास गया। पुलिस ने 2500 रुपए के हिसाब से उन्हें पेमैंट करवा दी। उसके बावजूद संबंधित विधायक बैंस उन्हें लगातार परेशान करता रहा। लुधियाना पुलिस कमिश्रर को शिकायत दी गई परंतु फिर भी उन्हें वह इंसाफ नहीं दिलवा सके। उसने कहा कि अब अगर उन्हें इंसाफ न मिला तो वह सख्त कदम उठाने के लिए विवश हो जाएगी।

Tania pathak