इंसाफ की उम्मीद में आई विधवा ने पुलिस पर लगाए अत्याचार करने के आरोप

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 01:35 AM (IST)

रायकोट (भल्ला): पुलिस के पास इंसाफ की उम्मीद में आई एक विधवा ने पुलिस पर ही उस पर, उसके लड़के व भतीजे पर अत्याचार करने के आरोप लगाए हैं। स्थानीय सिविल अस्पताल में बुजुर्ग ससुर के साथ उपचाराधीन विधवा रूपेन्द्र कौर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उसके पति जसविन्द्र की मृत्यु हो चुकी है और वह गांव मेहरना कलां में अपने ससुर और लड़के के साथ रहती है। 

उसने बताया कि उनके परिवार का चरण सिंह और दविन्द्र सिंह से जमीनी झगड़ा चल रहा है जिस संबंधी बीते दिनों हुए झगड़े में उसेएवं उसके ससुर भगवंत सिंह को चोटें लगी थीं और वह इस समय रायकोट सिविल अस्पताल में उपचाराधीन है। 

अस्पताल द्वारा जारी की गई मैडीकल रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करवाने के लिए उसने पुलिस अधिकारियों से सम्पर्क किया तो कोई भी पुलिस अधिकारी या मुलाजिम अस्पताल नहीं पहुंचा, जब उन्होंने यह मामला पुलिस के उच्चाधिकारियों के ध्यान में लाया तो बीती शाम लोहरबद्दी पुलिस चौकी के इंचार्ज प्यारा सिंह जिनके साथ पुलिस मुलाजिम शिंदा, एक लेडी कांस्टेबल और अन्य मुलाजिम आए जब वे बयान लिखने की कार्रवाई कर रहे थे तो अचानक किसी बात पर वे भड़क गए और उसे व उसके नाबालिग लड़के अर्शदीप सिंह एवं भतीजे जसपाल सिंह से गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। 
जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्होंने अस्पताल में ही मारपीट करनी शुरू कर दी और बाद में थाने ले जाकर भी मारपीट की और देर रात तक हिरासत में रखा तथा कुछ कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करवाने उपरांत फिर उन्हें अस्पताल छोड़ गए। उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों से इंसाफ की मांग करते हुए आरोपी पुलिस मुलाजिमों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

क्या कहना है चौकी इंचार्ज का
इस मामले संबंधी जब चौकी इंचार्ज प्यारा सिंह से बात की गई तो उन्होंने विधवा महिला द्वारा लगाए आरोपों को नकारते हुए कहा कि बीती शाम जब वह अस्पताल में बयान ले रहे थे तो वहां मौजूद लड़के ने मोबाइल से वीडियो रिकाॄडग करनी शुरू कर दी, जब उसको ऐसा करने से रोका तो उसने धक्के मारने शुरू कर दिए। इस संबंधी थाना सदर को सूचित किया और थाना प्रभारी के कहने पर हम उनको थाने लेकर आ गए।

क्या कहना है पुलिस जिला प्रमुख का
इस मामले संबंधी जब पुलिस जिला प्रमुख सुरजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच डी.एस.पी. को सौंपी गई है और जांच रिपोर्ट आने के उपरांत अगली कार्रवाई की जाएगी।
 

Punjab Kesari