रोते हुए बोला हत्यारा पति-मैंने नहीं मारा प्रीत को...वो बनने वाली थी मेरे बच्चे की मां

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 12:52 PM (IST)

लुधियाना(महेश): गांव भट्टियां के गुरु विहार इलाके में शराब पीने से रोकने पर तैश में आए एक युवक ने अपनी 7 माह की गर्भवती अपाहिज पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। सलेम टाबरी पुलिस ने मृतका के पिता मुरारी लाल की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज करके उसके दामाद रोहित को हिरासत में ले लिया है। मृतका की पहचान प्रीत के रूप में हुई है, जबकि घटना को लेकर इलाके में कई तरह की चर्चाएं हैं। 

शादी का बाद पता चला शराब पीने का आदी था रोहित

मुरारी लाल ने बताया कि वह माता रानी चौक में जूस की रेहड़ी लगाता है। रोहित उसके पास ही काम करता है। वह उसके बेटे शिवम का दोस्त है। उसने पिछले साल 28 अगस्त को रोहित की रजामंदी से उसका विवाह अपनी बेटी प्रीत के साथ कर दिया। तब रोहित ने उनसे झूठ बोला कि उसके आगे-पीछे कोई नहीं है। उसकी बेटी वॉकर के सहारे चलती थी। उसे बाद में पता चला कि रोहित शराब पीने का आदी है। शराब पीकर अक्सर वह प्रीत से मारपीट किया करता था। 

अकसर करता था शराब पीकर मारपीट

रोहित पर निगाह रखने के लिए उसने से अपने घर के सामने किराए पर कमरा लेकर दिया। बावजूद इसके प्रीत लगातार रोहित की शिकायत करती रही कि वह शराब पीकर उससे मारपीट करता है। इसके बाद उसने गुरु विहार इलाके में एक मकान किराए पर लिया और रोहित व प्रीत को अपने पास रख लिया। एक कमरे में वह और दूसरे कमरे में रोहित व प्रीत रहते थे। शनिवार सुबह 7 बजे रोहित ने उसे आकर उठाया और दूध के लिए पैसे मांगे, जबकि इससे पहले अक्सर वह सुबह 8 बजे रोहित और प्रीत को जगाता था और चाय के लिए दूध लाने के लिए रोहित को पैसे देता था। जब उसने रोहित से प्रीत को जगाने के लिए कहा तो उसने कहा कि कल रात को उसे चोट लग गई थी, वह दवाई खाकर सो रही है। इसके बाद रोहित दूध लाया और दोनों ने चाय पी। 

खून से सने कपड़े खाली प्लाट में फैंके

काफी देर बाद भी जब प्रीत न उठी तो वह उसे जगाने के लिए गया। पहले तो वह रोहित की बातों में आकर बेटी का दाह संस्कार करने के लिए तैयार हो गया लेकिन जब उसका बेटा शिवम आया जोकि सलेम टाबरी इलाके में अपने परिवार सहित रहता है, तो उसने प्रीत के गले पर दबाए जाने के निशान देखे। इतना ही नहीं रात को जो कपड़े प्रीत ने पहन रखे थे, वे आरोपी ने उतारकर पीछे खाली प्लाट में फैंक दिए थे और प्रीत को दूसरे कपड़े पहना दिए थे। फैंके गए कपड़ों पर खून के धब्बे थे जो पुलिस ने कब्जे में ले लिए हैं। 

गला घोंट कर उतारा मौत के घाट

ससुर का आरोप है कि रोहित ने ही उसकी बेटी का गला घोंट कर मौत के घाट उतारा है, जोकि अक्सर उसे शराब पीने से रोकती थी। सूचना मिलने पर ए.एस.आई. प्रेम सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे जिन्होंने शव को कब्जे में लेकर रोहित को हिरासत में ले लिया और पकड़ कर थाने ले गए।  

रोहित बोला- मैंने नहीं मारा प्रीत को 

रोहित का कहना है कि उसने अपनी मर्जी से प्रीत के साथ शादी की थी जिसके चलते उसे अपने परिवार वालों से संबंध तोड़ने पड़ गए थे। उस पर पत्नी की हत्या का झूठा आरोप लगाया जा रहा है। वह प्रीत से बहुत प्यार करता था, वह उसके बच्चे की मां बनने वाली थी। कल रात को वह प्रीत के साथ सोया था। आधी रात को उसके पैरों पर जोर से कोई चीज टकराई। मैं हड़बड़ा कर उठा तो देखा कि प्रीत जमीन पर पड़ी हुई थी। उसे उठाकर बैड पर लिटाया। बैड का कोना लगने के कारण प्रीत के गले पर जख्म व खरोंचे आ गई थीं। वह बिना सहारे के शौचालय गई थी और वापस आते वक्त गिर गई थी। इसके बाद वह दर्द निवारक गोली लेकर सो गई और अगली सुबह उठी ही नहीं। 

पड़ोसी बोले- घर से कभी नहीं सुनी झगड़े की आवाज 

प्रीत के पड़ोस के लोगों ने बताया कि सुबह करीब 8 बजे जब इनके घर से रोने की आवाजें आने शुरू हुई तो उन्हें पता चला कि प्रीत की मौत हो गई है। उन्होंने शव देखा तो वह नीला और पूरी तरह से अकड़ चुका था। पिछले 2-3 दिनों से उन्होंने प्रीत को नहीं देखा था। उन्हें अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है कि रोहित ने प्रीत की हत्या की है। जब रोहित और मुरारी घर पर नहीं होते थे तो प्रीत उनसे थोड़ी-बहुत बात कर लिया करती थी, लेकिन उसने कभी भी रोहित की शिकायत नहीं की। रोहित ने भी कभी मोहल्ले में किसी से ऊंची आवाज में बात तक नहीं की थी, न ही कभी उन्होंने उनके घर से मारपीट या झगड़े की आवाजें सुनी।

आरोपी के पिता ने उठाई निष्पक्ष जांच की मांग 

हत्यारोपी रोहित के पिता अशोक नगर निवासी राकेश का कहना है कि भले ही उसके बेटे ने हमसे सभी रिश्ते तोड़ लिए थे लेकिन वह पुलिस प्रशासन से मांग करता है कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। घर में 3 लोग ही थे। यह कैसे हो सकता है कि एक व्यक्ति किसी की हत्या करे और दूसरे को पता न चले। इसके अलावा लड़की का पिता क्यों आनन-फानन में बेटी का अंतिम संस्कार करना चाहता था, इसकी छानबीन होनी चाहिए और सच सामने आना चाहिए। 

swetha