अपनी ही नाबालिग बेटियों पर बुरी नजर रखता था पिता, पत्नी ने कर दिया कांड

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 12:14 PM (IST)

फरीदकोट : जिला पुलिस की ओर से नजदीकी गांव ढाब शेर सिंह वाला में एक बुजुर्ग प्यारा सिंह की हत्या करने के मामले की गुत्थी को कुछ ही घंटों में सुल्झाकर मृतक की पत्नी ज्ञान कौर को गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी जिले की सीनियर पुलिस कप्तान डॉ. प्रज्ञा जैन ने आज प्रैस कान्फ्रैंस के दौरान पत्रकारों के साथ साझी की। उन्होंने बताया कि गत 11 अगस्त को पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव ढाब शेर सिंह वाला में एक बुजुर्ग की अज्ञात व्यक्तियों की ओर से हत्या कर दी गई है जिस पर उन्होंने पुलिस पार्टियों के साथ स्वयं घटना स्थान पर जाकर हालात का जायजा लिया था। उन्होंने बताया कि मौके पर पुलिस की ओर से की गई तफ्तीशी के दौरान सबूत भी एकत्रित किए गए थे जिसे यह साफ हो गया था कि हत्या करने वाले ने बुजुर्ग पर वार करके इसकी हत्या की है।

एस.एस.पी डॉ. प्रज्ञा जैन ने आगे बताया कि इस मामले में पुलिस पार्टियों की ओर से सख्त मेहनत करके इसे 12 घंटे के अंदर अंदर ही सुल्झा लिया गया है। उन्होंने इस मंतव्य के लिए डी.एस.पी. शमशेर सिंह, डी.एस.पी. संजीव कुमार, एस.पी. जसमीत सिंह, एस.एच.ओ. सादिक व इंचार्ज सी.आई.ए स्टाफ व अन्य पुलिस टीमों की कड़ी मेहनत का नतीजा है कि इस मामले को कुछ ही घंटे बाद सुल्झा लिया गया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में यह खुलासा हुआ है कि मृतक प्यारा सिंह अपनी ही नाबालिग लड़कियों पर गलत नजर रखता था व जब घटना वाले दिन मृतक प्यारा सिंह ने अपनी लड़कियों के साथ कोई गलत हरकत करने की कोशिश की तो महिला आरोपी ज्ञान कौर बच्चियों को बचाने के लिए उसके साथ भिड़ गई जिस पर दोनों दर्मियान हुई हाथापाई के दौरान ज्ञान कौर ने मौके पर उसके हाथ लगे घोटने का वार मृतक के सिर पर कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि बच्चियां जो छोटी हैं इस समय सदमे में हैं परंतु इस मामले में हर पक्ष से की गई जांच उपरांत उक्त तथ्य सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि महिला आरोपी ने यह हत्या कोई साजिश के तहत नहीं बल्कि अपनी बच्चियों को मृतक की गलत हरकत से बचाने व स्वयं को बचाने के लिए मृतक के सिर पर वार किया जिससे उसकी मौत हो गई।

यहां यह वर्णनीय है कि जिस समय इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई थी तो मृतक प्यारा सिंह ने केवल गमशा बांधा हुआ था व वह नग्न हालत में थे। इस घटना के बाद मृतक की पत्नी ज्ञान कौर घर से गायब हो गई थी जिसे तफ्तीशी मुकम्मल होने उपरांत गिरफ्तार किया गया। जिला पुलिस प्रमुख डॉ. प्रज्ञा जैन ने दावा किया कि पुलिस की ओर से सच्चाई को मुख्य रखते हुए महिला आरोपी के खिलाफ अगली कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News