पत्नी को दी रूंह कंपा देने वाली मौत, दामाद का खौफनाक कारनामा देख दहल गया हर कोई

punjabkesari.in Wednesday, Jul 21, 2021 - 11:16 AM (IST)

लुधियाना: गांव भट्टियां की गगनदीप कालोनी में मंगलवार को घरेलू विवाद के चलते एक युवक ने अपनी पत्‍नी की हत्या कर दी। आरोप है कि उसने पत्नी को पंखे से लटका कर मारा। मृतका की शिनाख्‍त 31 वर्षीय नीरू के रूप में हुई है। मृतका के पिता विक्रम सिंह की शिकायत पर पुलिस ने हत्‍या का केस दर्ज मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। गांव भौरा के चंदन नगर निवासी विक्रम ने बताया कि उसकी बेटी का विवाह 2007 में राजा सेखों के साथ हुआ था, जोकि नई कचहरी के पास पार्किंग का ठेका चलता है। उसकी 13 साल की दोहती स्‍नेहा व 7 साल का दोहता गुरमीत सिंह उर्फ राम है।

विक्रम का आरोप है कि उसका दामाद अकसर उसकी बेटी के साथ कथित लड़ाई-झगड़ा करता था। जिससे दुखी होकर कुछ दिन पहले उसकी बेटी घर छोड़ कर शहीद भगत सिंह नगर के गांव छोटी भंगला में अपने एक जानकार शरण के पास रहने चली गई, जिसके बारे में बेटी ने उन्‍हें पहले ही बता दिया था। उन्‍होंने बताया कि मंगलवार यानी आज उसकी पत्‍नी बबली, उसकी छोटी बेटी रूबी, दोहता-दोहती व दामाद नीरू का मना कर शाम करीब 5.30 बजे वापस ले आए। घर पहुंचते ही राजा ने फिर मारपीट शुरू कर दी और बबली, रूबी व दोनों बच्‍चों को दबका कर भगा दिया तथा उन्‍हें धमकी दी कि आज वह नीरू को जिंदा नहीं छोड़ेगा।

विक्रम ने बताया कि घर पहुंच कर उन्‍होंने यह बात उसे बताई। इस पर वह अपने छोटी दामाद रवि कुमार, जोकि जसिस्‍यां रोड के गुरनाम नगर में रहता है को साथ लेकर करीब 7 बजे रूबी के घर पहुंचा तो वह अंदर से लाक था। आनन-फानन में लाक तोड़कर वह अंदर दाखिल हुए तो अंदर का दृश्‍य देख कर दहल गई। उन्‍होंने बताया कि उसकी बेटी पंखे से बंधी चुन्‍नी के सहारे लटक रही थी और उसका दामाद बेटी की टांगे पकड़ कर उसे जोर-जोर से नीचे खिंच रहा था, जिस कारण बेटी के पहनी हुई सलवार भी फट चुकी थी। यह देखकर उन्‍होंने शोर मचाया तो आरोपी मौके से भाग गया। विक्रम का आरोप है कि राजा ने उसकी बेटी को पंखे से टांग कर मौत के घाट उतारा है। इस बीच सूचना मिलते ही थाना सलेम टाबरी प्रभारी इंस्‍पेक्‍टर पुलिस फोर्स सहित घटनास्‍थल पर पहुंच गए। पुलिस की मदद से रूबी को अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां कुछ देर बाद डाक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दोनों के बीच जमकर हुई हाथापाई
घर में पड़ा टूटा-फूटा और बिखरा पड़ा सामान इस बात की गवाही दे रहे थे तो दोनों के बीच पहले जमकर हाथा हाथापाई हुई होगी और नीरू ने खुद को बचाने के लिए हर संभव यत्‍न किया गया। नीरू ने लाल रंग की चूड़ा पहना हुआ था और उसके हाथों में मेहंदी लगी हुई थी। रूबी घर में ही ब्‍यूटी पार्लर का भी काम करती थी।

आरोपी खुद पहुंचा थाने
हालांकि पुलिस आरोपी को जांलधर बाईपास के निकट गिरफ्तार करने की बात कह रही है और यह भी दावा कर रही है कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बस पकड़ कर शहर से बाहर भागने की फिराक में था, जबकि सूत्रों का कहना है कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी खुद पहुंचा था और उसे अपनी पत्‍नी पर किसी बात को लेकर संदेह था।

Content Writer

Vatika