BSF जवान के घर आई खुशियां, पत्नी ने 3 बेटों को दिया जन्म, शिव के नाम पर रखेंगे नाम

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 01:37 PM (IST)

पठानकोट: पठानकोट के कोटली के रहने वाले बी.एस.एफ. जवान के घर एक साथ तीन खुशियां आईं। अस्पताल में प्रसव के लिए आई उनकी पत्नी ने ऑपरेशन के जरिए तीन शिशुओं को जन्म दिया। जच्चा और बच्चे स्वस्थ बताए गए हैं। 

डेढ़ साल पहले हुई थी दोनों की शादी 
जानकारी के मुताबिक फरवरी 2018 में कोटली निवासी प्रदीप कुमार की शादी खानपुर निवासी एकता के साथ हुई थी। बी.एस.एफ. में बतौर जवान प्रदीप कुमार श्रीनगर में तैनात है। प्रदीप कुमार ने बताया कि पत्नी के गर्भ अवस्था से लेकर डिलीवरी तक मिशन रोड स्थित श्री राम मिशन अस्पताल में डा. अनुराधा राणा के पास चेकअप करवाया। पत्नी के गर्भ अवस्था के तीन महीने बाद करवाई अल्ट्रासाउंड से डाक्टरों ने बताया था कि तीन बच्चे हैं। पत्नी का 8 महीने में वेट 56 से बढ़कर 80 किलो तक पहुंच गया था। 

शिव की भक्त है एकता 
बी.एस.एफ. जवान प्रदीप कुमार की पत्नी एकता खुद शिव भक्त है। एक साथ तीन बेटों को पाकर प्रदीप व एकता फूले नहीं समां रहे हैं। उनका कहना है कि भगवान शिव ने तीन-तीन बेटे प्रसाद के रूप में दिए है। वह तीनों बेटों के नाम रूद्रा, शिवाय, कार्तिके, गणेश व शिव के नाम पर रखेंगे।  वहीं डॉक्टर अनुराधा राणा ने बताया कि पूरे टाइम में महिला एकता का सिजेरियन हुआ और उसे एक साथ तीन बेटो को जन्म दिया। डा. अनुराधा राणा ने बताया कि एकता का हुए सिजेरियन में 8 बजकर 26 मिनट पर पहला बेटा, 8 बजकर 27 मिनट पर दूसरा बेटा व 8 बजकर 28 मिनट पर तीसरे बेटे ने जन्म लिया। डा. अनुराधा तथा स्टाफ राकेश कुमारी ने बताया कि मां व बच्चे नॉर्मल हैं। 

Vaneet