दहेज की मांग नहीं हुई पूरी तो पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 11:35 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा निवासी एक लड़की को दहेज की मांग पूरी न करने पर उसके इंजीनियर पति द्वारा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर बुरी तरह से मारपीट कर घर से बाहर निकाले जाने का मामला सामने आया है। मारपीट करने से उसका गर्भ भी गिर गया, जिसे मोगा के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है।

जिला पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने कहा कि उसने वकालत की हुई है और उसकी शादी 18 अप्रैल, 2017 को धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार दीपक शर्मा पुत्र सुदर्शन शर्मा जो नहरी विभाग फिरोजपुर में इंजीनियर है, के साथ हुई थी। शादी के समय उसके मायके वालों द्वारा अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दिया गया, लेकिन उसका पति व सास आदि उक्त दहेज से खुश नहीं थे और मायके से 10 लाख रुपए नकदी के अलावा गाड़ी की मांग करने लगे। उसने बताया कि मेरे मायके वालों ने मेरे पति व सास को कई बार पंचायत के माध्यम से समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं सुनी। पीड़िता ने कहा कि इसी बात को लेकर घर में झगड़ा रहने लगा और गत 27 अप्रैल को मेरी बुरी तरह पीटाई की गई, जिस कारण मेरा गर्भ भी गिर गया। हालत को देखते हुए उसे मोगा के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया। 

गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी
पीड़िता ने बताया कि कथित आरोपियों ने मेरे दहेज का सारा सामान भी हड़प कर लिया और मुझे धक्के मारकर घर से निकाल दिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक ने इसकी जांच डी.एस.पी. सिटी केसर सिंह को करने का आदेश दिया। जांच समय दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए जांच अधिकारी ने बुलाया। शिकायतकत्र्ता के आरोप सही पाए जाने पर थाना सिटी साऊथ मोगा में पीड़िता के पति दीपक शर्मा व सास रीटा शर्मा निवासी बसंत नगर शिवपुरी लुधियाना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार जगतार सिंह द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि कथित आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

Des raj