आवारा पशुओं की समस्या को लेकर आप यूथ विंग का अबोहर में धरना

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 07:21 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप), पंजाब की यूथ विंग ने आवारा पशुओं और कुत्तों की समस्या को लेकर आज अबोहर के एसडीएम के दफ्तर के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया।  

आप के यहां जारी बयान के अनुसार विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि आवारा पशुओं के कारण होते हादसों में हर साल सैंकड़ों लोग जान गंवा रहे हैं और जख्मी तथा अपाहिज हो रहे हैं, जबकि वाहनों-और फसलों का नुक्सान करोड़ों रुपए में हो जाता है, जिस का कभी कोई हिसाब-किताब ही नहीं लगाया गया। 

चीमा ने आरोप लगाया कि हर रोज हो रहे हादसों के बावजूद सरकार सो रही है, जबकि विधानसभा सत्रों के दौरान आवारा पशुओं और कुत्तों के कहर का मुद्दा कई सालों से लगातार उठता रहा है। आप नेता कुलतार सिंह संधवां के अनुसार हर पांच साल बाद आवारा पशुओं और कुत्तों की गणना के लिए बाकायदा सर्वे होता है, परंतु 2012 के बाद अभी तक सर्वे भी नहीं हुआ। 

मीत हेयर और मनजिन्दर सिंह सिद्धू ने बताया कि ‘आप’ के मालवा जोन की तरफ से जोन प्रधान सुखराज सिंह गोरा फिरोजशाह के नेतृत्व में ‘आप’ यूथ विंग की तरफ से अबोहर में आज से धरना शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार इस समस्या का हल नहीं करेगी, संघर्ष जारी रहेगा।

Mohit