पंजाब में क्या 2 डिप्टी सी.एम. बनेंगे? पैनल तलाश रहा संभावनाएं

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 11:24 AM (IST)

चंडीगढ़: राज्य में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के मध्य चल रही खींचतान को समाप्त करने के लिए हाईकमान द्वारा क्या राज्य में 2 डिप्टी सी.एम. बनाए जाएंगे? इस बारे में संभावनाओं को तलाशा जा रहा है।ए.आई.सी.सी. के पैनल ने पिछले 2 दिनों से लगातार मंत्रियों, विधायकों व सांसदों के साथ मंथन शुरू किया हुआ है। कुछ नेताओं ने 3 सदस्यीय ए.आई.सी.सी. के पैनल को सुझाव दिया है कि इस खींचतान को खत्म करने के लिए नवजोत सिद्धू को डिप्टी सी.एम. बना दिया जाए।

पैनल ने यद्यपि अपनी रिपोर्ट तैयार करनी है परन्तु पैनल को कुछ दलित नेताओं ने यह भी सुझाव दिया है कि एक डिप्टी सी.एम. दलित वर्ग से बनाया जाए। अकाली दल ने पहले ही सत्ता में आने पर डिप्टी सी.एम. बनाने की बात कही है। दूसरी तरफ भाजपा के कुछ नेताओं ने दलित को सी.एम. बनाने की बात कही है। पैनल से मुलाकात करने वाले दलित कांग्रेसी नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस को भी आगामी विधानसभा चुनावों में दलितों को अपने साथ जोडऩे के लिए एक डिप्टी सी.एम. पद दलित वर्ग को देना चाहिए। 

पिछले दिनों जब डा. राज कुमार वेरका पैनल से मुलाकात करके बाहर आए थे तो उन्होंने संकेत दिए थे कि दलितों के लिए भी जल्द खुशखबरी आने वाली है। दलित नेता यह कह रहे हैं कि राज्य में दलितों की आबादी को ध्यान में रखते हुए एक डिप्टी सी.एम. पद उन्हें अवश्य दिया जाना चाहिए। अब सिद्धू भी पैनल से मुलाकात कर आए हैं। उनके समर्थक एक-दो मंत्री पैनल को बता चुके हैं कि सिद्धू को सरकार में शामिल किया जाए।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News