मिशन फतेह के तहत पंजाब के उद्योग को पुन: उभारने को विश्वसनीय बनाएगा: सुंदर शाम अरोड़ा

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 10:52 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार का मिशन फतेह लॉकडाऊन के बाद राज्य के उद्योगों को पुन: उभरने को विश्वसनीय बनाएगा। यह विश्वास पंजाब के उद्योग मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने प्रशासकीय काम्पलेक्स में उद्योगपतियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कहें।  इस दौरान विधायक सुशील रिंकू, विधायक राजिंदर बेरी, विधायक जूनियर अवतार हैनरी, विधायक चौधरी सुरिन्दर सिंह और डायरैक्टर इंडस्ट्रीज पंजाब शिवइंद्र उप्पल भी मौजूद थे।

अरोड़ा ने बताया कि कोविड -19 महामारी ने विश्व भर में उद्योगों और आर्थिक प्रगति को धीमा किया है । मिशन फतेह के अंतर्गत राज्य की औद्योगिक व्यवस्था को दोबारा रास्ते पर लाने के लिए विस्तारित योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं उद्योगपतियों की जायज मांगों को पूरा करने के लिए लगातार उनके संपर्क में रहते हैं। उद्योग मंत्री ने फोकल प्वाइंट में सीवरेज के काम की शुरुआत करने की घोषणा भी की है। उन्होंने कहा कि स्पोर्टस और सॢजकल कंपलैक्स में 6 करोड़ रुपए की लागत वाले काम पहले ही शुरू किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार शीघ्र एस.ए.एस. नगर, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब और बठिंडा में 4 नए आद्यौगिक पार्कों को स्थापित करेगी। राज्य सरकार द्वारा इन पार्कों में अन्य उद्योगों के साथ माईक्रो और एम.एस.एम.ई. उद्योगों पर भी विशेष ध्यान देगी। राज्य सरकार की तरफ से लगातार उद्योगपतियों की 6 महीनो की ब्याज की किस्तें माफ करने के साथ-साथ वह स्वयं केंद्र सरकार के पास राज्य के उद्योगों को बड़ी राहत प्रदान करने के मुद्दे को उठा रहे हैं। उद्योग मंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक अपने राज्यों  को जा चुके हैं परंतु अब वह पंजाब वापिस आकर राज्य के विकास में भागीदार बनने के इच्छुक हैं। उन्होने कहा कि राज्य में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में कौशल शिक्षा के नए पाठ्यक्रमों की शुरुआत की गई है। इस अवसर पर उद्योग मंत्री द्वारा जिला प्रशासन की डिप्टी कमिश्नर वरिंद्र कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर  गुरप्रीत सिंह भुल्लर के नेतृत्व में लोगों को कोरोना वायरस महामारी से बचाने के लिए किये गए प्रयासों की भरपूर प्रशंसा की गई।  

 इस अवसर पर ए.डी.सी. जसबीर सिंह, उप मंडल मैजिस्ट्रेट डा. जय इन्द्र सिंह, जनरल मैनेजर जिला उद्योग केंद्र सुखपाल सिंह, गुरमीत कौर, नरेश तिवाड़ी, अश्वनी विक्टर, गुरशरण सिंह, शांत गुप्ता व अन्य उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News