सर्दी का सितम जारी, अगले तीन दिन कड़ाके की ठंड, बारिश से लुढ़केगा पारा

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 10:33 AM (IST)

पंजाब: मौसम के करवट बदलने से ही सर्द हवाओं ने परेशान करना शुरू कर दिया हैं। अगर तापमान की बात की जाए बीते दिनों न्यूनतम पारा 0.6 डिग्री सेल्सियस तक पारा पहुंच गया था। विभाग अनुसार अभी और सर्दी का कहर झेलना पड़ सकता है। बीते दिनों मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा था कि 18 दिसंबर से पंजाब मेें शीत लहर जोर पकड़ सकती है। अधिकतम तापमान का पारा मैदानी इलाकों में 16 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, जिसके और कम होने की संभावना है।

कोहरे के कारण सुबह विजिबिलिटी घटकर 200 मीटर से भी कम रह गई। विभाग अनुसार मौसम के अभी और बिगड़ने की संभावना है। अगले तीन दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी इसी के बाद 24 से बारिश के भी आसार है। सुबह और शाम को तापमान कम होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में शीतलहर का अलर्ट भी जारी किया है। इसी के कारण कई ट्रेनों को भी रद्द किया गया है।

धुंध की छाई चादर, ठिठुरी गुरुनगरी
अमृतसर (रमन): गुरु नगरी में सर्दी ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए है यहां पहाड़ों में बर्फवारी शुरू हो गई है, वहीं पंजाब के मैदानी इलाकों में सर्दी ने पूरा जोर पकड़ लिया है। शनिवार को सुबह घनी धुंध की चादर छा जाने से वाहन रैंगते नजर आए व लोगों को वाहन चलाना मुश्किल हुआ पड़ा था। दोपहर को तेज कड़ाके की धूप निकली तो वहीं शाम को तेज बर्फीली हवाएं चलीं। मौसम विभाग के अनुसार इस वर्ष की सबसे ज्यादा सर्दी पहले दिन पड़ी है जिससे शहर में 0.6 डिग्री तापमान नोट किया गया। आगामी दिनों में और सर्दी पडऩे वाली है। 

तेज कड़ाके की सर्दी में लोगों ने बचाव के लिए आग, हीटर एवं गर्म कपड़ों का सहारा लिया। कुछ लोगों ने वीकेंड के चलते पहाड़ी इलाकों में बर्फवारी देखने का रूख अपनाया। जिससे कई लोगो डल्हौजी, मनाली की और परिवारों सहित घूमने के लिए निकले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News