सी.सी.टी.वी. की मदद से आर्मी कैंटीन से चोरी करता किया काबू

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 11:00 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): स्थानीय हरदोछन्नी रोड पर पड़ती आर्मी कैंटीन से एक चोर को सी.सी.टी.वी. कैमरे की मदद से रंगे हाथों चोरी करते हुए कैंटीन के स्टाफ ने पकड़ लिया। उसके कब्जे से एक बैग, लोगों के चोरी किए हुए कुछ कार्ड व अन्य दस्तावेज बरामद हुए। उक्त पकड़ा गए चोर काफी समय से चोरी कर रहा था और 3 दिन पहले भी उसने चोरी की थी। पकड़ा गया चोर अपने आपको डी.एस.पी. विजीलैंस का भांजा बता रहा है। आर्मी स्टाफ ने तुरंत घटना संबंधी पुलिस सूचित किया और चोर को सिटी पुलिस के हवाले कर दिया। 

खुद को बता रहा डी.एस.पी. विजीलैंस का भांजा
सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज डा. रिपुतापन सिंह ने बताया कि उक्त चोर की पहचान राकेश कुमार पुत्र लाल चंद निवासी दबुड़ी के रूप में हुई है और वह अपने आपको डी.एस.पी. विजीलैंस का भांजा भी बता रहा है। पूछताछ में चोर राकेश कुमार ने बताया कि वह चोरी किया हुआ सामान बहरामपुर में एक नामी दुकान पर बेचता था। उन्होंने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

लोगों ने कुछ दिन पहले की थी शिकायत 
आर्मी कैंटीन में तैनात स्टाफ ने बताया कि कुछ दिनों से कैंटीन में सामान लेने के आने वाले सेवानिवृत्त लोगों का सामान चोरी हो रहा था। इसकी उन्हें काफी शिकायतें भी मिली थीं। उन्होंने इसके बाद कैंटीन में आने वाले लोगों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे की मदद से पैनी नजर रखी। 

इस दौरान एक व्यक्ति कैंटीन के पास पहुंचा और इधर-उधर देखने के बाद अंदर चला गया और उसने एक बैग चुरा लिया जिसमें एक सेवानिवृत्त सैनिक ने कैंटीन से खरीदा रखा था। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे मौके पर ही स्टाफ ने दबोच लिया। उसके कब्जे से उक्त चोरी किए बैग के अलावा कुछ सेना के चोरी किए हुए कार्ड व अन्य दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। इसके बाद उन्होंने तुरंत सिटी पुलिस को सूचित किया जिसके बाद सिटी पुलिस के एस.एच.ओ. रिपुतापन सिंह मौके पर पहुंचे और चोर को हिरासत में ले लिया।

Des raj