विवाहिता ने ससुराल परिवार पर लगाया जहरीली दवाई पिलाने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 11:08 PM (IST)

दोरांगला(नंदा): एक विवाहिता ने जेठ, ससुर व ननद पर जहरीली दवाई पिलाने का आरोप लगाया है। दोरांगला के एक प्राइवेट अस्पताल में उपचाराधीन हरजिन्द्र कौर पुत्री वस्सन सिंह निवासी गांव नूरपुर थेह तथा उसके भाई परमजीत सिंह ने बताया कि उसकी बहन हरजिन्द्र कौर का विवाह 2 वर्ष पूर्व जगतार सिंह पुत्र संतोख सिंह निवासी गांव हरदोछनी के साथ हुआ था और विवाह में उन्होंने अपनी हैसियत अनुसार दहेज दिया था। 

विवाह के बाद हरजिन्द्र कौर के ससुराल वाले उसे और अधिक दहेज और 2 लाख रुपए लाने की मांग कर तंग करने लगे। एक सप्ताह पूर्व भी उसकी बहन के ससुराल वालों ने दहेज को लेकर उसकी बहन से मारपीट की लेकिन गांव के सरपंच ने मामला सुलझा दिया था। 15 अगस्त की दोपहर को हरजिन्द्र कौर ससुराल घर में खाना बना रही थी। उसका पति जगतार गांव से बाहर गया था। हरजिन्द्र कौर के ससुर व ननद कुलजीत कौर, जेठ सुरजीत सिंह ने उसके साथ मारपीट की और उसे जहरीली दवाई जबरदस्ती पिला दी जिस उपरांत वह बेहोश हो गई। 

जब उसका पति घर वापस लौटा तो ससुराल वालों ने कहा कि उसकी पत्नी ने जहरीली दवाई पी ली है। उधर जानकारी मिलने पर लड़की के भाई व पति ने उसे दोरांगला स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया। लड़की के भाई व पिता ने ससुराल परिवार पर आरोप लगाया कि उसकी लड़की के ससुराल वाले ससुर, जेठ व ननद जमीन खरीदने के नाम पर 2 लाख रुपए लाने के लिए उनकी बेटी को तंग करते थे। इस मामले की सूचना मिलते ही दोरांगला पुलिस व सदर पुलिस स्टेशन मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पीड़िता का बयान लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Des raj