दुबई में फंसी पंजाब की लड़की को विदेश मंत्र के ने लाया वतन

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 11:04 PM (IST)

जालंधर: दुबई में फंसी पंजाबी लड़की की सुषमा के दख़ल के बाद वतन वापसी हो गई है। मानव तस्करी होने की खुलासा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के टवीट से हुआ है। इससे साफ पता चलता है कि पंजाब में मानवीय तस्करी की जा रही है। सुषमा स्वराज की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को किए इस टवीट और विदेश में से वापस लौटी तरनतारन की रहने वाली लड़की के बयानों से यह साफ़ हो रहा है कि पंजाब में मानवीय तस्करी जोरों पर हो रही है। 

ये किया है टवीट
टवीट नंबर - 1
सबसे पहले मोनिका शर्मा नाम की लड़की ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टवीट किया कि, टवीट करके मोनिका ने लिखा कि उसको सिमरन ने काल 
की है और उसने विदेशी धरती पर फंसे होने की जानकारी दी है।

टवीट नंबर -2 
मोनिका शर्मा के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तरफ से टवीट किया गया और उन्हें टवीट करके कहा कि यह जानकारी मुझे मोनिका शर्मा ने दी है। मैं इस टवीट की पुष्टि करती हूं और इस मामले में जो भी एजेंट शामिल हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

टवीट नंबर -3 
विदेश मंत्री ने मोनिका शर्मा के टवीट की पुष्टि की है उसने अगला टवीट पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को किया। जिसमें लिखा कि सिमरन को काल की जाए और उसको पंजाब में चल रही मानवीय तस्करी के बारे अहम जानकारी मिल सकती है। सुषमा स्वराज ने एजेंटों के खि़लाफ़ शख्त 
एक्शन लेने के लिए कहा है।

टवीट नंबर -04 
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के टवीट का जवाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दिया। टवीट करते लिखा कि वह खुद इस मामले को देख रहे हैं और एजेंटों के खिलाफ शख्त से शख्त एक्शन लिया जाएगा। पूरे मामलों के बारे में सारी जानकारी आपको दी जाएगी। जिस लड़की की बातचीत हो रही है वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पंजाब सरकार के दखल देने के बाद वतन वापस पहुंच गई है। 
 

Des raj