अबोहर में डेंगू का कहर जारी, महिला की मौत

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 10:09 PM (IST)

अबोहर (भारद्वाज, रहेजा): नगर में बढ़ रही डेंगू मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस की रोक थाम के लिए प्रयास जारी हैं। आज फिर से डेंगू पीड़ित एक महिला की मौत हो गई। डेंगू के कारण अब तक हुई यह 5वीं मौत है जो कि नगरवासियों के लिए बेहद चिंता का विषय है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलरूप से यू.पी. निवासी व हाल आबाद पटेल नगर निवासी करीब 30 वर्षीय की निशु पिछले कुछ दिनों से बीमार थी, जिसका आज परिजनों ने एक निजी अस्पताल में उपचार करवाया तो वहां उसके डेंगू टैस्ट में उसके सैल मात्र 10 हजार ही निकले जिस पर डाक्टरों ने उसे रैफर कर दिया जब परिजन उसे उपचार के लिए श्री गंगानगर ले गए तो वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर सरकारी अस्पताल के प्रभारी ने महिला की डेंगू से मौत होने की पुष्टि करते हुए कहाकि जिस डाक्टर के पास उसका उपचार चल रहा था वहां से महिला की हिस्ट्री पता की जाएगी कि कैसे एक दम महिला के सैल मात्र 10 हजार रह गए और अचानक उसकी मौत भी हो गई। स्वास्थ्य कर्मचारी टहल सिंह ने बताया कि जिस क्षेत्र में डेंगू पीड़ित महिला की मौत हुई है वहां पर शीघ्र ही फाॅगिंग करवाई जाएगी और उसके पारिवारिक सदस्यों से पूछताछ की जाएगी अगर किसी में डेंगू जैसे लक्षण पाए गए तो उनका भी टैस्ट करवाया जाएगा।

Mohit