पठानकोट में स्वाइन फ्लू का कहर, एक और महिला की हुई मौत

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 10:55 AM (IST)

पठानकोट (कंवल, आदित्य): पठानकोट में पिछले करीब 2 महीनों में स्वाइन फ्लू से 2 मौतें हो चुकी थीं मगर अब इसमें बढ़ौतरी हो गई है। एक और महिला की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हो गई है, जिससे इस घातक बीमारी से मरने वालों की संख्या अब 3 तक पहुंच गई है, जबकि जिले में इस बीमारी से 22 सन्दिग्ध मरीजों का भी खुलासा हुआ है।

बता दें कि अब जिस रंजू नामक महिला की मौत स्वाइन फ्लू बीमारी के साथ हुई है उसकी उम्र करीब 40 वर्ष थी जो खानपुर (पठानकोट) की रहने वाली थी और वह पिछले कुछ दिनों से बीमार थी। जिसका इलाज जालंधर के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था, जहां पर इस महिला की इलाज दौरान मौत हो गई। इसका खुलासा उस समय हुआ जब महिला की रिपोर्ट पठानकोट सिविल अस्पताल को भेजी गई। 
 
जालंधर से भेजी गई मैडीकल रिपोर्ट में महिला की मौत स्वाइन फ्लू से होने की पुष्टि की गई है। इन सब बातों का खुलासा सिविल अस्पताल पठानकोट में एस.एम.ओ. डा. भूपिंद्र सिंह ने किया। इस सम्बंध में एस.एम.ओ. पठानकोट डा. भूपिंद्र सिंह ने बताया कि जालंधर के एक प्राइवेट अस्पताल में पठानकोट जिले से सम्बंधित एक महिला की इलाज दौरान मौत हुई है। जिस की रिपोर्ट सिविल अस्पताल पठानकोट में आने के बाद पता चला है कि उस महिला की मौत स्वाइन फ्लू बीमारी के कारण हुई है। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर मृतक महिला के संपर्क  में आने वाले हर एक शख्स को दवा दी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला पठानकोट अधीन अब तक 22 संदिग्ध स्वाइन फ्लू के मरीज सामने आए हैं जो सिविल अस्पताल से अपना इलाज करवा रहे हैं।

Vatika