लुधियाना: PAU की सीनियर सहायक को हुआ कोरोना, एक महिला की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 04:25 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर स्कूल ऑफ बिजनैस स्टडी में सीनियर सहायक के तौर पर सेवाएं निभाने वाली ज्योति वर्मा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद यूनिवर्सिटी में अफरा-तफरी मच गई है। यह भी पता चला है कि यूनिवर्सिटी से संबंधित अबोहर के एक साइंटिस्ट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। इस साइंटिस्ट के साथ यूनिवर्सिटी से मीटिंग करने वाले अधिकारियों को एकांतवास किया गया है।

जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे यूनिवर्सिटी कैंपस को फिलहाल 24 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया है। 25 और 26 जुलाई को शनिवार और रविवार छुट्टी होने के कारण 27 जुलाई को यूनिवर्सिटी खुलेगी या नहीं, इसके बारे में अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है। हालातों के मुताबिक यह फैसला लिया जाएगा कि यूनिवर्सिटी कैंपस को खोलना है या फिर लॉकडाउन को आगे बढ़ाना है। जिक्रयोग्य है कि जिला लुधियाना में इस समय कुल कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 1900 से पार पहुंच गई है।

53 वर्षीय महिला की मौत
मंगलवार को कोरोना महामारी के कारण 53 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। मृतका मॉडल ग्राम की रहने वाली थी और दयानन्द अस्पताल में भर्ती थी। अस्पताल के प्रबंधकों के मुताबिक उसे 19 जुलाई को भर्ती करवाया गया था और जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी, जहां आज उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही लुधियाना जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 49 हो गई है।

193 व्यक्तियों को किया घरों में एकांतवास
सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने बताया कि 18,102 व्यक्तियों को घरों में एकांतवास किया गया है, जबकि मौजूदा समय में भी 2919 व्यक्ति एकांतवास हैं। बीते दिन 193 व्यक्तियों को घरों में एकांतवास किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लुधियाना की ओर से कोशिश की जाती है कि जब भी कोई व्यक्ति कोरोना से पीड़ित हों या शक होने के बारे में पता चलता है तो तुरंत उसके सैंपल जांच के लिए भेजे जाते हैं। इन सैंपलों की संख्या रोज सैंकड़ों में है।

 

Edited By

Sunita sarangal