महिला ने अपनी खुशी हासिल करने के लिए 7 वर्षीय बच्चे की दी बलि

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 01:48 PM (IST)

खरड़: घड़ूआं पुलिस चौंकी के अधीन आते गांव सकरूलांपुर में एक बेऔलाद महिला ने अपनी कोख भरने के लिए अपने पड़ोसी के 7 वर्षीय बच्चे हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी की कथित बलि दे दी। हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी की 10 जुलाई को शकी हालात में मौत हो गई थी। पुलिस को उसकी लाश घर के पास झाडिय़ों में पड़ी मिली थी। पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद मृतक बच्चे की पड़ोसन अमनदीप कौर उर्फ शिवानी को कत्ल के दोष में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी अमनदीप कौर के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज कर लिया गया है।

अपनी खुशियों के लिए दूसरे का घर उजाड़ा
अमनदीप कौर उर्फ शिवानी (20) मृतक हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी की पड़ोसन है। विवाह के बाद उसकी दो बेटियां हुई और दोनों की मौत हो गई। सूत्रों अनुसार किसी ने उसे भड़काया कि उसे औलाद का सुख तब ही मिलेगा अगर वह किसी बच्चे की बलि देगी। इस कारण उसने अपने ही पड़ोसी बच्चे का कत्ल कर दिया। हालांकि पुलिस इस बात का खुल कर जिकर नहीं कर रही है। जिस समय हरप्रीत की लाश झाडिय़ों से मिली उस समय उसके मुंह से झाग निकल रही थी और जब हरप्रीत का दो डाक्टरों ने पोस्टमार्टम किया तो उसके शरीर पर छोटे-छोटे निशान थे। 

महिला ने अपना आरोप किया कबूल
पुलिस ने इस आधार पर पहले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज किया था। पुलिस अंदाजा लगा रही है कि हो सकता है कि अमनदीप कौर ने हरप्रीत को अगवा करने के बाद पीटा हो और बाद में उसे सांप से डसवा दिया हो जिससे उसकी मौत कुदरती लगे और किसी को उसपर शक न हो कि उसने बलि दी है। हालांकि इस मामले में पुलिस रिमांड के बाद खुलासा करेगी परन्तु अमनदीप कौर ने गांव सकरूलांपुर के सरपंच के पास अपना आरोप कबूल कर लिया है। 

Vaneet