अकेला देख ससुर करता था गलत हरकतें, इज्जत की खातिर विवाहिता ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 04:54 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): थाना मेहटियाना के अधीन आते गांव साहरी में कल मंगलवार देर सायं अपने ससुर के गलत हरकत से परेशान होकर विवाहिता संदीप कौर पत्नी अमनिन्द्र सिंह ने गले में फंदा डाल आत्महत्या कर ली। साहरी गांव में संदीप कौर के कमरे के अंदर पंखे से फंदा लगा लेने की सूचना मिलते ही भारी संख्या में गांव के लोगों के साथ गांव के सरपंच सोहन सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की सूचना थाना मेहटियाना पुलिस को दे दी गई। सूचना मिलते ही मेहटियाना थाने में तैनात ए.एस.आई. सेवा दास पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच आरोपी ससुर बलविन्द्र सिंह को हिरासत में शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेजकर मामले की तहकीकात में जुट गए।



परिजनों ने आरोपी ससुर पर लगाए गंभीर आरोप
बुधवार सुबह सिविल अस्पताल परिसर में मेहटियाना पुलिस की मौजूदगी में मृतका संदीप कौर के नानके गांव से लम्मे पिंड से आए परिजनों होशियारपुर सिंह, गांव के सरपंच सुरेन्द्र सिंह ने मीडिया को बताया कि संदीप की शादी 21 अक्तूबर 2015 को साहरी गांव के अमनिन्द्र सिंह के साथ हुई थी। संदीप का पति जब निजी कंपनी में ड्यूटी पर चला जाया करता था तो पीछे आरोपी ससुर बलविन्द्र सिंह गाली-गलौच कर संदीप को तंग व परेशान करता था। कल मंगलवार को भी जब आरोपी ससुर बलविन्द्र सिंह ने परेशान करने की कोशिश की तो तंग आकर अपनी अढ़ाई साल की बेटी को कमरे के बाहर छोड़ कमरे में पंखे में अपनी चुनरी से फंदा डाल संदीप ने आत्महत्या कर ली।

मां की आंखों से सूख नहीं रहे थे आंसू
सिविल अस्पताल परिसर में अपनी सबसे छोटी बिटिया संदीप की मौत की खबर सुनने के बाद से 
संदीप की मां बलविन्द्र कौर के आंखों से आंसू सूख नहीं रहे थे। उन्होंने बताया कि पिता ज्ञान सिंह की मौत के बाद संदीप बचपन से ही अपने नानके गांव लम्मे पिंड में रहती थी। संदीप ने हमें कई बार बताया कि उसका ससुर अक्सर उसके साथ गलत तरीकों से पेश आता है व गाली-गलौज भी करता है पर हमें क्या पता था कि ससुर की गलत हरकत से तंग होकर संदीप इस तरह हमें छोड़ कर सदा सदा के लिए चली जाएगी।


पुलिस ने ससुर को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू की
मौके पर उपस्थित इस मामले का थाना मेहटियाना में तैनात जांच अधिकारी सेवा दास ने बताया कि पुलिस मृतका के परिजनों की शिकायत के आधार पर आरोपी ससुर बलविन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस मामले में शिकायत के आधार पर आरोपी बलविन्द्र सिंह के खिलाफ आत्महत्या करने को मजबूर करने की धारा 306 के अधीन मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों के हवाले कर दी गई है।
 

Vaneet