पति के परिवार का पक्ष लेने से परेशान पत्नी ने दी जान

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 09:30 AM (IST)

होशियारपुर (अमरेंद्र): थाना मॉडल टाऊन के अधीन आते व टांडा रोड के साथ लगते साहिबजादा अजीत सिंह नगर में घरेलू कलह  से तंग आकर 24 वर्षीया विवाहिता एकविंद्र कौर पत्नी विशम्भर सिंह मूल निवासी पुराना सैला जिला गुरदासपुर ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका एकविंद्र कौर का पति गुरुद्वारा में पाठी है। घटना की सूचना मिलते ही थाना मॉडल टाऊन की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। इस बीच देर सायं मृतका के पिता के बयान पर पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति और जेठ-जेठानी के मामला दर्ज कर खिलाफ कार्रवाई शुरू  कर दी है।

ससुरालियों से सुबह हुई थी जमकर बहस
थाना मॉडल टाऊन परिसर में मृतका के परिजनों ने पुलिस को बताया कि एकविंद्र कौर की विशम्भर सिंह के साथ शादी 3 साल पहले हुई थी। करीब 6 माह पहले दोनों होशियारपुर के साहिबजादा अजीत सिंह नगर के धार्मिक स्थल पर आकर रहने लगे थे। मृतका के पिता के अनुसार एकविंद्र कौर जब कुछ दिन पहले गांव गई थी तो वहां पर उसके जेठ व जेठानी के साथ झगड़ा हुआ था। गांव से लौटने के बाद एकविंद्र अपने पति को कहती थी कि वह इस मामले में कुछ करे लेकिन वह अपने भाई-भाभी का ही पक्ष ले रहा था। इससे एकविंद्र कौर बहुत परेशान थी। रविवार सुबह भी एकविंद्र कौर ने पति से कहा कि वह अपने भाई-भाभी को समझाए, लेकिन पति की तरफ से बार-बार अपने घरवालों का ही पक्ष लेने से आहत होकर एकविंद्र कौर ने कमरे में फंदा डाल आत्महत्या कर ली। मृतका अपने पीछे डेढ़ साल के बेटे को छोड़ गई है।

मृतका के शव का आज होगा पोस्टमार्टम : एस.एच.ओ.
सम्पर्क करने पर रविवार देर सायं थाना मॉडल टाऊन के एस.एच.ओ.सब इंस्पैक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि मृतका एकविंद्र कौर के पिता के बयान पर पुलिस ने आरोपी जेठ सुरजीत सिंह उर्फ बब्बू, जेठानी सुक्खी व पति विशम्भर सिंह के खिलाफ धारा 306 के अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू  कर दी है। पोस्टमार्टम आज सोमवार सुबह होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। मामला दर्ज होने के बाद तीनों ही आरोपी फिलहाल फरार चल रहे हैं।

swetha