महिला पंचायत सचिव ने लुटेरों का पीछा करके छुड़ाया पर्स

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 07:20 PM (IST)

गढ़शंकर: श्री आनंदपुर साहिब रोड पर 2 लुटेरों ने एक महिला पंचायत सचिव को लूटने की कोशिश की। जिसे महिला पंचायत सचिव मनजीत कौर की हिम्मत/दिलेरी व लोगों के सहयोग ने असफल बना दिया व एक लूटेरा मौके पर ही पकड़ा व पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

ब्लाक सड़ोया में नियुक्त महिला पंचायत सचिव मनजीत कौर प्रात: करीब 10 बजे अपनी एक्टिवा पर गढ़शंकर से सड़ोया जा रही थी। जब वह जी.टी. रोड पर गांव रोड मजारा के निकट जा रही थी तो पहले से ही सड़क पर खड़े 2 बाइक सवार युवकों ने महिला पंचायत सचिव का पीछा किया व बाइक को एक्टिवा के बराबर करके पीछे बैठे लुटेरे ने मनजीत कौर से पर्स झपट लिया व बाइक आगे निकालकर भाग खड़े हुए। 

मनजीत कौर ने दलेरी से काम लेते हुए अपनी एक्टिवा लुटेरों के पीछे लगा ली करीब 2 किलोमीटर तक शोर मचाती हुई लूटेरों की पीछा करती रही। आखिर अड्डा कुक्कड़ मजारा में खड़े कुछ लोगों ने शोर सुनकर लूटेरों को रोकने की कोशिश की। डर के मारे लूटेरे अपनी बाइक व पर्स छोड़कर भाग खड़े हुए। जिनमें से 1 लूटेरे बलवीर सिंह उर्फ मोनू निवासी गांव बोड़ा को लोगों ने पकड़ लिया व उसे पुलिस के हवाले कर दिया। जब कि भागने वाले दूसरे लूटेरे की पहचान जस्सी गांव नंगलां के रूप में हुई बताई जाती है। पुलिस ने बाइक व एक लूटेरे को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। संपर्क करने पर ए.एस.आई. दर्शन लाल ने बताया कि बाइक व 1 लूटेरा पुलिस की हिरासत में है। 

पार्टी के बयानों पर कार्रवाई कर दी जाएगी। पूरे क्षेत्र में महिला पंचायत सचिव की हिम्मत व दलेरी की चर्चा जोरों पर है। मनजीत कौर पंचायत सचिव ने बताया कि पर्स में तीन हजार रुपए नकद व कुछ जरूरी कागजात थे, जो उसे सही सलामत मिल गए हैं।

Punjab Kesari