सब्जियों को रंगने का कार्य धड़ल्ले से जारी,रेहड़ी वाले का सामान व कैमिकल जब्त

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 07:42 PM (IST)

रूपनगर (विजय): रूपनगर में सब्जियों को रंगने का कार्य धड़ल्ले से चल रहा है। आज पुरानी सब्जी मंडी में एक रेहड़ी विक्रेता को रंगे हाथों धर दबोचा गया, लेकिन बाद में वह फरार हो गया। उसका सामान व कैमिकल जब्त कर लिया गया है। 

आज सुबह पुरानी सब्जी मंडी में एक रेहड़ी वाला अपनी सब्जी, जिसमें ङ्क्षभडी, तोरी, फ्रैंच बीन व अन्य सब्जियां शामिल थीं, को एक कैमिकल से हरा कर रहा था ताकि लोगों को लगे कि ये ताजी सब्जियां हैं लेकिन मौके पर पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने इस सब्जी वाले को धर दबोचा और जब स्वास्थ्य कर्मी उससे पूछताछ कर रहे थे तो वह भाग निकला। सब्जियों का सैंपल लेकर उन्हें टैस्ट हेतु लैब भेज दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम के इंचार्ज डी.एच.ओ. डा. विक्रमजीत सिंह ने कहा कि सब्जियों को रंगना स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक है और यह फूड सेफ्टी एक्ट के तहत एक बड़ा अपराध है। यदि भविष्य में कोई ऐसा अन्य मामला पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसी बीच ए.एस.आई. सुरेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और लैब रिपोर्ट आने के बाद मामला दर्ज करके उक्त रेहड़ी वाले को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सब्जी विक्रेता ऐसा कार्य करने से बाज आएं अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। 



 

Des raj