सुखना लेक के सौंदर्यीकरण पर होगा काम, बढ़ेगी हरियाली

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 10:34 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा): सिटी ब्यूटीफुल की सुखना लेक को और सुंदर बनाने के लिए यू.टी. प्रशासन ने काम शुरू कर दिया है। सुखना लेक के एरिया में हरियाली बढ़ाई जाएगी और साथ ही मैंटीनैंस व लैंडस्केपिंग वर्क शुरू किया जाएगा। इस काम की जिम्मेदारी प्रशासन के हॉर्टीकल्चर विभाग को सौंपी गई है जिसने आगे काम के लिए इच्छुक एजैंसियों से आवदेन मांगे हैं। विभाग ने आईलैंड व वॉच टॉवर से लेकर रैगुलेटरी एंड तक लैंडस्केपिंग वर्क पूरा करना है।

इस संबंध में प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि सुखना लेक के एरिया को और सुंदर बनाने के लिए वह काम कर रहे हैं जिसके तहत ही आईलैंड व लेक के रैगुलेटरी एंड तक के एरिया में नए पौधे लगाए जाएंगे। मैंटीनैंस के साथ ही टाइल्स व व्हाइट स्टोन्स लगाने का काम भी पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वॉच टॉवर से लेकर रैगुलेटरी एंड तक के एरिया में 13.70 लाख में काम को पूरा किया जाएगा, जबकि आईलैंड पर साइलैंस गार्डन 7.33 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इच्छुक एजैंसियां 8 जुलाई तक इस काम के लिए आवेदन कर सकती हैं और इसी दिन बिड ओपन की जाएगी।


अलग किस्मों के लगाए जाएंगे फूल व पौधे
लेक की सुंदरता बढ़ाने के लिए विभाग की तरफ से अलग-अलग किस्मों के फूल व पौधे लगाए जाएंगे, जिसमें चांदनी सिंगल 60, यूफोरबिया मिली 30, स्टैंडर्ड रोज 50, टेकोमा ग्रैंडिफ्लोरा 16, फुरकरिया वेरिगेटेड के 30 और अल्टरनेथेरा के 400 पौधे लगाए जाएंगे। इसके अलावा भी कई किस्मों के पौधे लगाए जाएंगे और ग्रीन एरिया भी बढ़ाया  जाएगा। इसके अलावा वायर फैंसिंग की मैंटीनैंस, टाइल्स और व्हाइट स्टोन्स लगाने का काम भी किया जाना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News