मिसाल: प्रकृति के लिए 10 साल से कड़ी मेहनत कर रहा ये दिव्यांग, आप भी हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 01:30 PM (IST)

फरीदकोट (जगतार): दोनों पैरों से चलने में असमर्थ अपने स्पैशल तीन पहिया वाहन  बैठ पानी ले कर जा रहा शख्स कोई आम नहीं बल्कि फरीदकोट शहर के लोगों के लिए ख़ास है। फरीदकोट की संस्था का यह सिपाही अपनी शारीरिक कमी को भूल शहर को हरा -भरा बनाने में लगा हुआ है और हर रोज सैंकड़ों नये लगाए और पुराने पौद्यें को पानी देने का काम करता है। इतना ही नहीं हाथों से लगाए गए पौधों को पानी देने के साथ-साथ उनकी देखभाल कर उनको वृक्ष बनाने तक उसका पूरा योगदान रहता। इसके साथ-साथ वह अपनी ज़िम्मेदारी के साथ अपने स्कूल के बच्चों को पढ़ा भी रहा और उनको पढ़ाई के साथ-साथ अच्छे नागरिक बनने के गुण भी बता रहा।

PunjabKesari

इस संबंधी सन्दीप अरोड़ा के साथ बातचीत की तो उसने बताया कि वह बीते करीब 10 सालों से संस्था के साथ मिल कर शहर में पौधों को लगाने और उनकी संभाल का काम करता आ रहा। उन्होंने कहा कि उसे कोई मुश्किल नहीं वह अपने वाहन में बाल्टी रख कर पौधों को पानी देता है और उसका स्वप्न है कि फरीदकोट साफ़ -सफ़ाई और हरियाली पक्ष से पंजाब का नंबर एक शहर बने।

PunjabKesari

उसने बताया कि उनकी सोसायटी ने अब तक हज़ारों की संख्या में शहर में पंजाब पौधे लगाए हैं और उनकी देखभाल की जा रही है।

PunjabKesari

इस मौके बातचीत करते शहर निवासी ने कहा कि सन्दीप अरोड़ा को वह बहुत समय से वृक्ष की देखभाल करते देख रहे हैं। वह भी इससे प्रभावित हो कर संस्था के साथ जुड़े और अब बीते करीब 5 बरसों से वह भी लगातार इस सेवा में उनके साथ सहयोग कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News