Punjab Wrap Up: पंजाब में लगा मिनी लॉकडाऊन, दो हफ्ते के लिए हुई दुकानें बंद वहीं विधानसभा चुनावों से पहले कैप्टन को लगा तगड़ा झटका,प्रशांत किशोर ने लिया सन्यास,पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरे

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 07:54 PM (IST)

जालंधर: पंजाब सरकार की तरफ से आदेश जारी करते हुए राज्य में सख्ती बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। जिसके तहत राज्य में अगले 13 दिनों के लिए मिनी लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके तहत सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर के 'संन्यास' लेने की बात ने सियासत में हड़कंप मचा दिया है। कांग्रेस पार्टी ने प्रशांत किशोर को रणनीतिकार के तौर पर नियुक्त किया था। कांग्रेस पार्टी के दो दिग्गज आपस में भिड़े हुए हैं जिसे लेकर राज्य में आगामी चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी को जोरदार झटका लगा है। पार्टी से जुड़े लोग संभावना जता रहे है कि जल्द ही पार्टी इस मामले में कैप्टन और सिद्धू के बीच चल रहे शीत युद्ध का हल तलाशेगी।जालंधर के बस्ती शेख इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब जनक नगर की एक 18 साल की युवती का शव फंदे से लटकता मिला।रेलवे ने एक हफ़्ते में लगभग 150 स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को बंद करने का निर्णय लिया है। रेल मंत्रालय ने रेल यात्रा करने वाले यात्रियों में भारी कमी करते हुए 16 स्पेशल ट्रेनों पर अगले आदेशों तक रोक लगा दिया है।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

mini lockdown in punjab

पंजाब में लगा मिनी लॉकडाऊन, दो हफ्ते के लिए दुकानें बंद

जालंधर: पंजाब सरकार की तरफ से आदेश जारी करते हुए राज्य में सख्ती बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। जिसके तहत राज्य में अगले 13 दिनों के लिए मिनी लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके तहत सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। जारी आदेशों के अनुसार कैमिस्ट शॉप, दूध, ब्रैड, सब्जी, फल, डेयरी प्रोडक्ट, अंडे, मोबाइल रिपेयर, लैबोरेट्री, नर्सिंग होम को खोलने की छूट दी गई है। इसके अलावा राज्य में सड़क, रेल, या हवाई मार्ग से लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है। सिर्फ उन लोगों को ही राज्य में एंट्री मिलेगी जिनके पास 72 घंटे पुरानी कोरोना नैगेटिव रिपोर्ट या 2 हफ्ते पुराना वैक्सिनेशन का सर्टीफिकेट होगा।

विधानसभा चुनावों से पहले कैप्टन को लगा तगड़ा झटका, प्रशांत किशोर ने किया संन्यास का ऐलान

जालंधर: आज पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से 'दीदी' ममता बनर्जी की सरकार बनने के बाद उनके सलाहकार प्रशांत किशोर की नीतियों की चर्चा भी हर तरफ हो रही है। पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद सभी अब प्रशांत किशोर को पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों की परीक्षा में उनकी रणनीतियों पर विचार-विमर्श कर रहे थे। लेकिन इसी बीच एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर के 'संन्यास' लेने की बात ने सियासत में हड़कंप मचा दिया है। एक मीडिया चैनल पर इंटरव्यू क्व दौरान किशोर ने बताया है कि वो अब आगे अब यह काम नहीं करेंगे। 

congress eyeing punjab discussion on captain sidhu controversy in full swing

पंजाब पर टिकी कांग्रेस हाईकमान की नजर, कैप्टन-सिद्धू विवाद की चर्चा जोरों पर

जालंधर (धवन): देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजों का एेलान किया जा चुका है। जिसके बाद कांग्रेस हाईकमान का पूरा ध्यान पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव पर टिका है। लेकिन एेसे वक्त पर जब पंजाब में विधानसभा चुनाव होने में एक साल से भी कम समय बचा है, पंजाब की राजनीति में बड़ा भूचाल मचा हुआ है।कांग्रेस पार्टी के दो दिग्गज आपस में भिड़े हुए हैं जिसे लेकर राज्य में आगामी चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी को जोरदार झटका लगा है।

जालंधर: 12वीं कक्षा की छात्रा ने फंदा लगाकर किया Suicide, मचा हड़कंप

जालंधर: जालंधर के बस्ती शेख इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब जनक नगर की एक 18 साल की युवती का शव फंदे से लटकता मिला। मिली जानकारी के अनुसार जनक नगर निवासी शिवानी ने अपने घर में फंदा लगा कर सुसाइड कर लिया। जब उसके परिवार ने कमरे में देखा तो उसे तुरंत अस्पताल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

corona again put brake in rail know which trains were canceled

कोरोना ने फिर लगाई रेल में ब्रेक, जानिए किन ट्रेनों को किया गया रद्द

जैतो (रघूनन्दन पराशर): कोरोना के कहर के कारण साल 2020 में देश में रेल संचालन को लगभग ठप्प कर दिया था। पहली लहर के धीरे धीरे शांत होने पर रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से देश में रेल संचालन को सामान्य बनाने की कोशिश की थी। दूसरी लहर के कारण कई स्पेशल ट्रेनों को अगले आदेश तक रद्द करने का फरमान जारी किया गया है। जानकारी के अनुसार रेलवे ने एक हफ़्ते में लगभग 150 स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को बंद करने का निर्णय लिया है। रेल मंत्रालय ने रेल यात्रा करने वाले यात्रियों में भारी कमी करते हुए 16 स्पेशल ट्रेनों पर अगले आदेशों तक रोक लगा दिया है।

‘सरबत दा भला’ के लिए की गई अरदास में शामिल हुए ‘कैप्टन व जाखड़’

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह तथा पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व पर ‘चढ़दी कला’ और ‘सरबत दा भला’ के लिए अरदास में लोगों के साथ वर्चुअल तौर पर शामिल हुए।अरदास करते हुए कैप्टन अमरेंद्र ने लोगों को गुरु साहिब द्वारा प्रेम, धर्मनिरपेक्षता, धार्मिक सहनशीलता, धर्म मानने की स्वतंत्रता और शांतमयी सह-अस्तित्व के दिए सर्वव्यापी संदेश को अपनाने की अपील की। 

PunjabKesari

अमृतसर में अवैध रेत खनन गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, एसएचओ निलंबित

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह तथा पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व पर ‘चढ़दी कला’ और ‘सरबत दा भला’ के लिए अरदास में लोगों के साथ वर्चुअल तौर पर शामिल हुए।अरदास करते हुए कैप्टन अमरेंद्र ने लोगों को गुरु साहिब द्वारा प्रेम, धर्मनिरपेक्षता, धार्मिक सहनशीलता, धर्म मानने की स्वतंत्रता और शांतमयी सह-अस्तित्व के दिए सर्वव्यापी संदेश को अपनाने की अपील की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prince

Recommended News

Related News