Punjab Wrap Up: पंजाब कांग्रेस से सिद्धू की विदाई हुई तय वहीं Restaurant और Hotel को लेकर कैप्टन सरकार ने जारी की नई Guidelines ,पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरे

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 07:48 PM (IST)

 

जालंधर : विधानसभा चुनावों में हार से कांग्रेस में राहुल की स्थिति कमजोर हुई है अब पंजाब में मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेंद्र की शर्तों के मुताबिक चलना होगा।सिद्धू को अहमियत देते आ रहे हाई कमान के लिए अब उन्हें ज्यादा देर तक अहमियत देना आसान नहीं होगा।सोमवार को कोविड रिव्यू बैठक में मुख्यमंत्री ने अब राज्य में रेस्टोरेंट और होटल से सभी लेने-देन वितरण पर रोक लगाने का आदेश दिया, जिसका उपयोग युवा अपने घरों से बाहर जाने के बहाने के लिए कर रहे थे। कोविड रिव्यू मीटिंग में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रदेश के सभी मान्यता प्राप्त तथा पीले कार्ड धारक पत्रकारों को कोविड के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन वारियरों की सूची में शामिल करने की घोषणा की है।चंडीगढ़ में बढ़ते संक्रमित मामलों को लेकर एक बार फिर प्रशासन की तरफ से कड़ा रुख अपनाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के चलते चंडीगढ़ में मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। आज हुई बैठक में मुख्यमंत्री की तरफ से गंभीर आपूर्ति बाधाओं को देखते हुए, इस चरण में प्रमुख शहरी केंद्रों के लिए 18-44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण को सीमित करने का निर्णय लिया गया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में अब अमरेंद्र ही होंगे " कैप्टन ", सिद्धू की विदाई तय

जालंधर (विशेष): 5 राज्यों में आए विधानसभा चुनाव के नतीजों के जितनी बेसब्री से कांग्रेस हाई कमान इंतज़ार कर रहा था , उतनी ही बेसब्री से इसका इंतज़ार पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को भी था।राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद है और केरल में धुंआ दार प्रचार के बावजूद राहुल कांग्रेस गठबंधन को जीत नहीं दिला पाए। कांग्रेस की इस हार से निश्चित तौर पर पार्टी में राहुल की स्थिति कमजोर हुई है और उन्हें अब पंजाब में मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेंद्र की शर्तों के मुताबिक चलना होगा।

Restaurant और Hotel को लेकर कैप्टन सरकार ने जारी की नई Guidelines 

चंडीगढ़ः पंजाब में बेकाबू हो रहे कोरोना मामलों को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने और सख्ती बढ़ा दी है। सोमवार को कोविड रिव्यू बैठक में मुख्यमंत्री ने अब राज्य में रेस्टोरेंट और होटल से सभी लेने-देन वितरण पर रोक लगाने का आदेश दिया, जिसका उपयोग युवा अपने घरों से बाहर जाने के बहाने के लिए कर रहे थे। कैप्टन ने आदेश देते कहा कि केवल भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति दी जानी चाहिए। हालांकि, उन्होंने खाद बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति दी। बता दें कि इससे पहले डाइनिंग फैसिलिटी को बंद करने के निर्देश दिए थे। 

पत्रकारों और बिजली कर्मचारियों को लेकर कैप्टन सरकार का बड़ा ऐलान

चंडीगढ़ः पंजाब में बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच पंजाब सरकार का बड़ा फैसला सामने आया है।  दरअसल, कोविड रिव्यू मीटिंग में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रदेश के सभी मान्यता प्राप्त तथा पीले कार्ड धारक पत्रकारों को कोविड के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन वारियरों की सूची में शामिल करने की घोषणा की है।प्रदेश में बिजली निगम के सभी कर्मचारियों को भी फ्रंटलाइन वकर्रों के दायरे में लाया गया है। 

बड़ी खबर: अब चंडीगढ़ में भी लगा मिनी Lockdown

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में बढ़ते संक्रमित मामलों को लेकर एक बार फिर प्रशासन की तरफ से कड़ा रुख अपनाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के चलते चंडीगढ़ में मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन में सभी जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी दुकानें बंद रहेंगी। इसी के साथ नाईट कर्फ्यू भी शाम 6 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।

कैप्टन का बड़ा फैसला: वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में अब ऐसे बांटी जाएगी कोरोना डोज

जालंधर: पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर आज बुलाई गई कोविड रिव्यु मीटिंग में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की तरफ से राज्य में वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला किया है। आपको बता दें कि पंजाब में वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू करने की प्रक्रिया पर अभी भी सवाल खड़े है। कैप्टेन सरकार की तरफ से 1 मई को 18 से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन की डोज का दावा किया गया था, लेकिन वक्सीनशन की कमी के चलते अभी यह प्रक्रिया सुस्त चल रही है।

प्रशासन की चेतावनी पर भड़के व्यापारियों ने 'Mini Lockdown' में किया दुकानें खोलने का एेलान

बरनाला(विवेक सिंधवानी): पुलिस के साथ हुई झड़प के बाद भड़के हुए व्यापारियों ने स्थानिय सदर बाज़ार के छत्ता कुआँ मोर्चो में धरना लगा कर पंजाब सरकार और प्रशासन के ख़िलाफ़ ज़ोरदार नारेबाज़ी की। इस मौके पर व्यापारियों ने कल से अपनी दुकानें खोलने का भी ऐलान किया। इस संबंध में बातचीत करते हुए व्यापार मंडल के प्रधान अनिल बांसल और क्रांतिकारी व्यापार मंडल के प्रधान नीरज जिन्दल ने कहा कि व्यापारी भूखे मर रहे हैं।

नवजोत सिद्धू के बाद परगट सिंह ने भी खोला मोर्चा, कैप्टन पर दिया बड़ा बयान

जालंधर(रमनदीप सिंह सोढी): जालंधर कैंट से विधायक परगट सिंह जो आम तौर पर अपनी सरकार की खामियों बारे मीटिंगों के बीच व मीडिया में भी काफी बोलते हैं, बीते समय दौरान उन्होंने पत्रों के माध्यम से कैप्टन अमरेंद्र सिंह को जमीनी हकीकत से अवगत करवाया। अब जब बेअदबी के मामले पर कैप्टन को अपने ही विधायकों ने घेरा डाला तो परगट सिंह ने फिर सार्वजनिक तौर पर अपना विरोध जताना शुरू कर दिया।

तृणमूल की जीत का जश्न बंगाल में और भाजपा की हार का जश्न पंजाब में, तस्वीरें Viral

भवानीगढ़ (कांसल): पश्चिमी बंगाल के विधानसभा चुनाव में आए परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस की जीत का जश्न पश्चिमी बंगाल में और भाजपा की हार का जश्न पंजाब में देखने को मिल रहा है। विधानसभा मतदान में तृणमूल कांग्रेस को शानदार जीत के साथ पूर्ण बहुमत और भाजपा की करारी हार को लेकर पंजाब के किसानों में भारी ख़ुशी के लहर देखने को मिली, लोगों की तरफ से आज सोशल मीडिया पर ख़ुशी में मोदी पर भारी पड़ी ममता जैसे कई संदेश पोस्ट किए जा रहे हैं।

सब्जी मंडी में जाने वाले लोगों के लिए अहम खबर, DC ने दिए ये आदेश

जालंधर: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने आज मकसूदां सब्ज़ी मंडी में आने वाले लोगों के रोज़ाना की कोविड सैंपल लेने के आदेश दिए हैं। प्रशासन की तरफ से मंडी के प्रवेश और निकास (बाहर जाने पर अंदर आने वाले) स्थानों पर 2 सैंपलिंग टीमें तैनात की हैं, जहां लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

Content Writer

prince