गलत शब्दावली बोलकर बुरे फंसे स्कूल के प्रिंसीपल, लोगों ने जमकर लगाई क्लास

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 06:41 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): मिजल रूबेला टीकाकरण संबंधी लोग विपरित होते नजर आएंगे यह तो संभव था लेकिन जागरूकता को लेकर बच्चों को सैक्सुअल बातों का हवाला दिया जाएगा। इस तरह की बातों को शायद ही लोगों ने विचार में लाया होगा। 

ऐसा ही एक मामला एफएफ रोड पर पड़ते गांव बघेके स्थित सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में सामने आया है जहां पर लोगों ने प्रिंसीपल पर आरोप लगाया है कि बच्चों को टीकाकरण के लिए प्रिंसीपल ने सैक्सुअल बातों का हवाला दिया। यह मामला जब बच्चों के अभिभावकों तक पहुंचा तो उन्होंने सरकारी स्कूल में पहुंच कर खूब हंगामा किया और वहीं स्कूल के प्रिंसीपल यह सब-कुछ चुपचाप देखते रहे। यह सारा माजरा वीरवार को सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

जानकारी अनुसार सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल के प्रिंसीपल प्रमोद कुमार पर बच्चों के अभिभावक जिनमें एक महिला भी शामिल थी उसने आरोप लगाया कि स्कूल में टीकाकरण के लिए प्रिंसीपल ने बच्चों से सैक्सुअल बातों का हवाला दिया। जबकि इस तरह की धारणा किसी भी सूरत में ठीक नहीं है। उधर अभिभावकों ने आरोप लगाया कि उक्त प्रिंसीपल अपनी मनमर्जी करता है और अब इस तरह की बातें करके स्कूल प्रिंसीपल ने सभी मर्यादाएं लांघ दी है तथा उनकी शिक्षा विभाग से मांग है कि इस प्रिंसीपल का तबादला किया जाए। 

उधर, इस संबंधी जब स्कूल प्रिंसीपल प्रमोद कुमार के नंबर 79868-20591 पर संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने मीटिंग का हवाला देकर फोन काट दिया और बाद में फोन बंद कर लिया। इस मामले संबंधी जब डीईओ कुलवंत सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने उक्त मामले को अंजान बताया और मामले जांच करने का आश्वासन दिया। वहीं जब शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी के साथ संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनके पीए ने मीटिंग का हवाला देते हुए बाद में बात करवाने की बात की। 
 

Vaneet