राज्य के इंटर स्टेट नाकों में सबसे पहले माधोपुर में लगी एक्स-रे मशीन, लगेज स्कैनर

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 04:28 PM (IST)

सुजानपुर (ज्योति): पिछले कुछ दिनों से पंजाब में बढ़ रही आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर जिला पठानकोट पुलिस द्वारा पंजाब व जम्मू-कश्मीर के इंटर स्टेट नाका माधोपुर में एक्स-रे मशीन, लगेज स्कैनर लगाया गया। जिसका शुभारंभ आज आई.जी. सुरिन्द्र पाल सिंह परमार द्वारा रिबन काट कर किया गया। 



इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि उनकी तरफ से यह थ्री डी एक्स-रे मशीन 38 लाख रुपए की लागत से लगवाई गई है। यदि कोई व्यक्ति अपने बैग यां किसी और चीज में हथियार, कारतूस यां फिर अन्य विस्फोटक सामग्री को छिपाकर ले जाता है तो इस मशीन से उस बैग को स्कैन करने पर बैग में पता लगाया जा सकता है कि बैग में कौन सी चीज है। आई.जी. सुरिन्द्र पाल सिंह परमार ने बताया कि उक्त मशीन राज्य के सभी इंटर स्टेट नाकों में से प्रथम मशीन माधोपुर नाके पर लगाई गई है। इस दौरान उनकी तरफ से एक बैग में पिस्टल को रखकर डैमो भी दिखाया गया कि मशीन द्वारा किस प्रकार हथियार को स्कैन किया जाता है। 



उन्होंने बताया कि नशे की रोकथाम के लिए माधोपुर नाके पर डॉग तैनात किया है। पुलिस द्वारा उसी की सहायता से नशे और नशा तस्करों को पकड़ा जा सकता है। इस दौरान आई.जी. सुरिन्द्र पाल सिंह परमार ने नाके पर तैनात कर्मचारियों के साथ बात-चीत कर उनकी समस्याओं को सुना और उन्हें सतर्कता से ड्यूटी करने के निर्देश दिए।उन्होंने जिला पठानकोट पुलिस के अन्य पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें भी सतर्कता से ड्यूटी करने के निर्देश दिए। वहीं जिला पुलिस प्रमुख दीपक हिलौरी ने बताया कि पुलिस किसी भी स्थिती से निपटने को पूर्ण रुप से सक्षम है। 

Mohit