मोगा के इस बच्चे का हुनर देख दंग रह जाएंगे आप, सभी तरफ से मिल रही सराहना

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 06:13 PM (IST)

मोगा (विपन ओंकारा): कहते हैं कि कला भगवान की देन हैं और वह मनुष्य कहीं न कहीं जरूर पहुंच जाता है। मिसाल मोगा में देखने को मिली जहां 11 वर्ष का बच्चा जो कि छठी क्लास का विद्यार्थी है और तीन साल की उम्र में ही उसने पेंटिंग बनानी शुरू कर दी। अब यह बच्चा पेंटिंग में इतना माहिर हो गया है कि कुछ ही मिनटों में वह किसी की भी पेंटिंग बना देता है। जानकारी मुताबिक उसने जब भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की 'मन की बात' सुनी तो उस ने सुनते -सुनते ही मोदी जी की पेंटिंग बना दी।

PunjabKesari

इस 11 वर्षीय बच्चे हर्षित ने नेशनल स्तर के पेंटिंग मुकाबलों में चेन्नई में भी गोल्ड मैडल भी जीते है। हर्षित ने अब भी जब सोनू सूद ने प्रवासी मज़दूरों की मदद की तो उसे देखते हुए उसने सोनू सूद और उनके पिता शक्ति सूद की पेंटिंग बना दी। उसका कहना है कि जब भी सोनू सूद मोगा आएंगे तो वह पेंटिंग उनको भेंट करेगा।

PunjabKesari

इस बारे में हर्षित ने बताया कि उसे बचपन से ही पेंटिंग करने का बेहद शौक है और वह खुद ही यूट्यूब से वीडियो देख कर सब कुछ सीखता है उसे कोई भी सीखा नहीं रहा और उसने कहा कि उसे पेंटिंग बनाने का इतना शौक है कि कई बार रात को उठ कर दो -ढाई बजे वह अपने बैड पर ही पेंटिंग बनाना शुरू कर देता है। उस का कहना है कि वह बड़ा हो कर चित्रकार बनना चाहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News