मोगा के इस बच्चे का हुनर देख दंग रह जाएंगे आप, सभी तरफ से मिल रही सराहना

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 06:13 PM (IST)

मोगा (विपन ओंकारा): कहते हैं कि कला भगवान की देन हैं और वह मनुष्य कहीं न कहीं जरूर पहुंच जाता है। मिसाल मोगा में देखने को मिली जहां 11 वर्ष का बच्चा जो कि छठी क्लास का विद्यार्थी है और तीन साल की उम्र में ही उसने पेंटिंग बनानी शुरू कर दी। अब यह बच्चा पेंटिंग में इतना माहिर हो गया है कि कुछ ही मिनटों में वह किसी की भी पेंटिंग बना देता है। जानकारी मुताबिक उसने जब भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की 'मन की बात' सुनी तो उस ने सुनते -सुनते ही मोदी जी की पेंटिंग बना दी।

इस 11 वर्षीय बच्चे हर्षित ने नेशनल स्तर के पेंटिंग मुकाबलों में चेन्नई में भी गोल्ड मैडल भी जीते है। हर्षित ने अब भी जब सोनू सूद ने प्रवासी मज़दूरों की मदद की तो उसे देखते हुए उसने सोनू सूद और उनके पिता शक्ति सूद की पेंटिंग बना दी। उसका कहना है कि जब भी सोनू सूद मोगा आएंगे तो वह पेंटिंग उनको भेंट करेगा।

इस बारे में हर्षित ने बताया कि उसे बचपन से ही पेंटिंग करने का बेहद शौक है और वह खुद ही यूट्यूब से वीडियो देख कर सब कुछ सीखता है उसे कोई भी सीखा नहीं रहा और उसने कहा कि उसे पेंटिंग बनाने का इतना शौक है कि कई बार रात को उठ कर दो -ढाई बजे वह अपने बैड पर ही पेंटिंग बनाना शुरू कर देता है। उस का कहना है कि वह बड़ा हो कर चित्रकार बनना चाहता है। 

Edited By

Tania pathak