ब्याज से तंग आकर नौजवान ने खाया जहर, सुसाइड नोट में लिखी सारी दास्तां

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 10:17 PM (IST)

अमृतसर (इन्द्रजीत): थाना डी-डिवीजन के अंतर्गत आते क्षेत्र गली जटा वाली में एक नौजवान द्वारा सूदखोर के ब्याज और प्रताड़ना से दुखी होकर जहर खाकर आत्महत्या कर लेने का समाचार प्राप्त हुआ है। युवक की मौत के बाद पूरे इलाके में रोष की लहर फैल गई। थाना डी-डिवीजन की पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मरने से पूर्व मृतक ने अपने सुसाइड नोट में आत्महत्या की वजह का वर्णन किया है।



इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक गली सट्टा वाला स्थित निवासी अरुण महाजन (22) पुत्र पवन कुमार ने एक लवला नामक युवक से 5 हजार रुपए ब्याज पर लिए थे। जिस पर वह दस प्रतिशत महीने के हिसाब से ब्याज दे रहा था। दिसंबर महीने में उक्त ब्याजखोर व्यक्ति ने उसे कहा कि आज से वह इस रकम पर 500 रुपए प्रतिदिन ब्याज वसूली करेगा और ना देने की सूरत में वे उसकी पिटाई करेगा। सुसाइड नोट अथवा पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में लिखा है कि ब्याज ना देने की सूरत में उक्त युवक को पहले भी ब्याज देने वाले आरोपी ने 7 थप्पड़ मारे थे और कहा था कि यदि कहे हुए दिन उसे पैसे ना मिले तो वे उसे नंगा करके पीटेगा। पुलिस को दिए गए बयान में मृतक अरुण महाजन के भाई वरुण महाजन ने बताया कि उसके भाई ने उसे कहा था कि मैंने पवन कुमार लवला नामक व्यक्ति से पैसे उधार लिए थे लेकिन वे जिस प्रकार मेरी बेइज्जती करता है और मुझे मारपीट करता है उसे मैं सहन नहीं कर सकता।



मृतक के भाई वरुण ने बताया कि बीते दिन शाम को उसे उसके भाई का फोन आया जिसके आधार पर वह दुर्गियाना मंदिर के जोड़ा घर में गया वहां उसका भाई बेंच पर लेटा हुआ था और उल्टियां कर रहा था उसने बताया कि मैंने जहर खा लिया है। मृतक के भाई के अनुसार उसे एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां पर उसकी मौत हो। इस संबंध में एसएचओ डी. डीविज़न हरिंदर सिंह ने बताया कि आरोपी पवन कुमार उर्फ लवला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर धारा 306,506 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

Mohit