1 हजार रुपए के लेनदेन को लेकर हलवाई ने युवक को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2019 - 08:45 PM (IST)

तरनतारन(रमन): अमृतसर रोड पर स्थित गांव गोहलवड़ में उधार दिए रुपए वापिस मांगने को लेकर हुई तकरार दौरान गत रात्रि करीब 9 बजे हलवाई द्वारा एक नौजवान को चाकुओं से वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया गया था। इस घटना की सूचना मिलते ही चौकी दबुर्जी के प्रभारी ए.एस.आई. नरेश कुमार मौके पर पहुंचे और अगली कार्यवाही शुरू की।

जानकारी अनुसार गुरविंदर सिंह पुत्र हरबंस सिंह निवासी गांव गोहलवड़ ने बताया कि वह गत रात्रि अपने भतीजे गुरिन्द्र सिंह (22) पुत्र सुखदेव सिंह निवासी गोहलवड़ के साथ अपने मोटरसाईकिल पर सवार हो गांव के बाजार में दाखिल हुए तो उनके बराबर अड्डे पर हलवाई की दुकान करते पंडित विनोद कुमार पुत्र राम प्रकाश निवासी गांव गोहलवड़ ने अपना मोटरसाईकिल बराबर लाकर हाथ में पकड़े चाकू से गुरिन्द्र सिंह गिंदर पर वार किया तो वह गिर पड़े। इसके बाद विनोद कुमार द्वारा गुरिन्द्र सिंह की छाती में दो वार और एक वार पीठ पर किया। जिससे वह गंभीर रूप में घायल हो गया जिसको सिविल अस्पताल तरनतारन में ले जाते समय उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। गुरविंदर सिंह ने बताया कि मृतक गुरिन्द्र सिंह गिंदर के बड़े भाई गुरभेज सिंह ने करीब एक साल पहले विनोद कुमार से 1000 रुपए उधार लिए थे जबकि गुरिन्द्र सिंह ने यह रकम विनोद कुमार को वापिस कर दी थी पर विनोद इस बात की रंजिश रखता था। उन्होंने बताया कि इन दोनों की पहले भी चार-पांच बार तकरार हो चुकी थी।

मृतक गुरिन्द्र सिंह जो कुंवारा था का एक बड़ा भाई गुरभेज सिंह जो इस समय दुबई में कामकाज करता है और एक बड़ी बहन मलकीत कौर जो शादीशुदा है के अलावा माता-पिता के साथ रह रहा था। इस संबंधी जानकारी देते हुए गांव के सरपंच भूपिन्द्र सिंह, रणधीर सिंह, राजबीर सिंह, इन्द्रजीत सिंह खैहरा, गुरदेव सिंह खैहरा, गुरभेज सिंह, बलजीत सिंह खैहरा आदि ने बताया कि आज मृतक का पोस्टमार्टम होन उपरांत उसका अंतिम संस्कार रविवार दोपहर को किया जाएगा 1योंकि मृतक का बड़ा भाई गुरभेज सिंह दुबई से रविवार सुबह पहुंच जाएगा। उन्होंने बताया कि इस घटना की सारे गांव वासियों द्वारा निंदा की जा रही है। उन्होंने मांग की आरोपी को कड़ी सजा दी जाए। आरोपी गिरफ्तार- एस.आई. बलजीत कौर व चौकी दबुर्जी के प्रभारी ए.एस.आई. नरेश कुमार ने बताया कि आरोपी विनोद कुमार को छापामारी दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है। जिस ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

Vaneet