बेटी के प्रेमी को घर बुला कर दंबग परिवार ने नंगा करके पीटा

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 05:36 PM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा जिले के गांव चूहड़चक्क में एक गरीब परिवार से संबंध रखने वाले बेटी के प्रेमी को उसके अमीर दबंग परिवार वालों ने घर बुला कर ऐसी सजा दी कि किसी का भी दिल कांप जाए। दंपति ने कुछ अज्ञात व्यक्तियों की सहायता से बेटी के प्रेमी को घर बुलाकर उसे नंगा कर बेरहमी से पीटा बाद में उसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर युवक तथा कथित आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है। 

क्या है सारा मामला
पुलिस को दिए शिकायत पत्र में निक्का सिंह पुत्र गुरदेव सिंह निवासी गांव चूहड़चक्क ने कहा कि वह एफ.सी.आई. लेबर यूनियन अजीतवाल में मेहनत-मजदूरी का काम करता है। उसका 18 साल का बेटा सुखचैन सिंह गांव काऊंके स्थित सरकारी स्कूल में पढ़ता है। उसी गांव में उसी की हमउम्र एक लड़की पढ़ती है। दोनों में कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 20 जुलाई को उसके बेटे की प्रेमिका उसके घर आ गई। वह उनके बेटे के साथ उसकी शादी कराने की जिद करने लगी। लड़की की उम्र भी 18 साल बताई जा रही है। लड़की की जिद देख निक्का सिंह ने गांव की पंचायत बुला ली। निक्का सिंह का कहना है कि उसकी भी अपनी बेटियां हैं। ऐसे में उन्होंने पंचायत की मदद से उसे समझा-बुझाकर उसके घर छोड़ दिया।

वीडियो सोशल मीडिया पर की वायरल 
निक्का सिंह अनुसार सुखचैन सिंह जो गांव में ही हेयर कटिंग का काम करता है। गत 27 जुलाई की रात को मेरे लड़के सुखचैन सिंह को जगरूप सिंह उर्फ यूपी तथा उसकी पत्नी रानी ने कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसे अपने घर बुलाया और उसे बुरी तरह से मारपीट करने के बाद नंगा करके उस पर गैर मानवीय तशदद किया गया और उसकी वीडियो तैयार करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। जिसके बाद वह मेरे लड़के को किसी अज्ञात जगह पर ले गए। जब हमें पता चला, तो हमने अपने बेटे की बहुत तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। निक्का सिंह ने कहा कि मेरे बेटे को कथित आरोपियों ने रंजिश के चलते अगवा करने के बाद बंधक बनाकर रखा हुआ है और मुझे शंका है कि वह उसकी हत्या न कर दें। जिस पर मैंने पुलिस को सूचित किया।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
घटना की जानकारी मिलने पर थाना अजीतवाल की प्रभारी भूपिन्द्र कौर, थानेदार गुरबख्श सिंह तथा अन्य पुलिस मुलाजिम वहां पहुंचे और आसपास के लोगों से पूछताछ की गई, लेकिन लड़के तथा कथित आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया। इस मामले की अग्रिम जांच इंस्पैक्टर भूपिन्द्र कौर द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही लड़के का सुराग मिल जाने के अलावा कथि आरोपियों के काबू आ जाने की संभावना है। उनके काबू आने पर ही मामले की असलियत का पता चल पाएगा कि कथित आरोपियों ने सुखचैन सिंह को क्यों अगवा किया और उसकी नंगा कर सोशल मीडिया पर वीडियो क्यों वायरल की।

Vaneet