कनाडा भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, शातिर एजैंट ने ऐसे बिछाया जाल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 04:12 PM (IST)

मोगा (आजाद) : मोगा पुलिस द्वारा हरपाल सिंह निवासी गांव कद्दगिल तरनतारन के बेटे प्रभदयाल सिंह को कनाडा भेजने का झांसा देकर ट्रैवल एजेंट अमनदीप सिंह निवासी गांव कानियांवाली फरीदकोट पर 27 लाख 65 हजार रुपए की ठगी किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच के बाद कथित आरोपी ट्रैवल एजेंट के खिलाफ थाना सिटी मोगा में मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। इस मामले की जांच कर रहे थाना सिटी मोगा के सहायक थानेदार मलकीत सिंह विरदी ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में हरपाल सिंह ने कहा कि कथित आरोपी ट्रैवल एजेंट अमनदीप सिंह तथा उसके साथी राजकुमार जिसकी मृत्यु हो चुकी है, के साथ उसने अपने बेटे को कनाडा भेजने की सितम्बर 2021 को मोगा में बात हुई थी।

उक्त ट्रैवल एजेंटों ने उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए की मांग की। उनकी बातचीत तय हो गई। इसके बाद कथित आरोपी ट्रैवल एजेंट राजकुमार उसके बेटे प्रभदयाल सिंह को कनाडा भेजने के लिए अपने साथ कोलकाता ले गया और कहा कि वह उसे वहां से कनाडा भेज देगा। वहां ले जाकर उन्होंने उसके बेटे को बंधक बना लिया और बुरी तरह से मारपीट करने लगा और उन्होंने उसके बेटे से घर फोन करवाकर कहा कि वह कनाडा पहुंच गया है जो ट्रैवल एजेंटों के पैसे बनते हैं, वह दे दो। जिस पर उसने 27 लाख 65 हजार रुपए उनको दे दिए। इसके बाद उसका बेटा किसी तरीके से उनके चंगुल से निकलकर गांव पहुंच गया और उसने उसे सारी बात बता दी और कहा कि उन्होंने कनाडा भेजने के नाम पर उनके साथ ठगी की है। 

शिकायतकर्ता ने कहा कि ट्रैवल एजेंट अमनदीप सिंह ने कुछ समय बाद उन्हें 2 लाख रुपए वापस कर दिए और बाकी पैसे देने से इंकार कर दिया और टालमटोल करने लगा। जिला पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच एंटी ह्यूमन ट्रैफकिंग सैल मोगा को करने का आदेश दिया। जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को जांच में अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने के बाद उक्त मामले में अमनदीप सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। सहायक थानेदार मलकीत सिंह विरदी ने कहा कि कथित आरोपी को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News