ट्रैवल एजेंटों की धोखाधड़ी का शिकार हुए युवक ने उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2023 - 05:15 PM (IST)

लहरागागा (गर्ग): राज्य में ट्रैवल एजेंट गरीब परिवारों के युवाओं को तरह-तरह के सब्जबाग दिखाकर विदेश भेजने का झांसा देकर ठगी करते रहते हैं।  इसी तरह, गांव खोखर कलां (संगरूर) के एक गरीब परिवार के युवक को ट्रैवल एजेंटों से धोखा मिलने के बाद आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा।  ट्रैवल एजेंटों की धोखाधड़ी का शिकार हुए लखविंदर सिंह (21) ने मलेशिया से अमृतसर पहुंचने के बाद एक गेस्ट हाउस में जहरीली चीज खाकर आत्महत्या कर ली।  

मृतक के पिता धर्म सिंह ने अमृतसर पुलिस को लिखित बयान दिया और कहा कि गांव खंडेबाद के बिट्टू सिंह और गांव गागा की दीप कौर (दोनों जिला संगरूर से संबंधित) ने मेरे बेटे लखविंदर सिंह को बरगलाया और कहा कि वह उसे मलेशिया भेज रहे और 3 साल का वर्क परमिट और मलेशिया में काम देंगे, जिसके मुताबिक दो-तीन महीने में तुम सारा कर्ज चुका दोगे। जिसके अनुसार उन्होंने अपने बेटे को मलेशिया भेजने के लिए अपनी भैंसे बेच और रिश्तेदारों से 9 लाख रुपए इकट्ठा कर अलग-अलग दिन बिट्टू सिंह को दे दिए और 16 अगस्त को बिट्टू सिंह मेरे बेटे लखविंदर सिंह को अपने साथ ले गया और 20 अगस्त को उसका बेटा मलेशिया पहुंच गया।

मलेशिया पहुंचने के बाद मेरे बेटे को पता चला कि उसे वर्क परमिट नहीं बल्कि टूरिस्ट वीजा दिया गया है, कुछ दिन बाद उसके बेटे ने फोन कर बताया कि उनके साथ धोखा हुआ है। बिट्टू सिंह और दीप कौर ने 9 लाख की ठगी की है।  उसके बेटे ने भी बिट्टू सिंह को फोन कर कहा कि आपने 9 लाख रुपए ठग लिए हैं। तीन साल के वर्क परमिट के बदले टूरिस्ट वीजा दे दिया।

वह कहीं का नहीं रहा और जिसके चलते वह अपना जीवन समाप्त करना चाहता है।  लेकिन बिट्टू सिंह ने कहा कि जो कुछ करना है करो, आज के बाद उसे फोन मत करना और बेटे का फोन काट दिया। बेटे ने फोन पर पूरी बातचीत के बारे में बताया, जिस पर उन्होंने कहा कि कोई दिक्कत नहीं है, घर आकर बात करेंगे। फिर उन्होंने बिट्टू सिंह को फोन किया तो उसने गुस्से से बोला  जो करना है कर लो। बिट्टू सिंह और दीप कौर ने उनसे 9 लाख रुपए की धोखाधड़ी की और उनके लड़के को मरने के लिए मजबूर किया है। उनके बेटे ने बिट्टू सिंह और दीप कौर के कारण अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।  उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की ताकि भविष्य में किसी के साथ ऐसा न हो। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों को सौंप दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Urmila