सऊदी अरब में एजेंटों के शिकार हुए युवकों ने सुनाई दास्तां, कहा- सन्नी के सहयोग से वतन लौटे

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 07:36 PM (IST)

कादियां(जीशान): एजेंटों के चाकरों में फसे 2 युवकों को सऊदी अरब से घर वापसी की दुखदाई घटना की आपबीती उस समय सुनने को मिली जब अक्षय भंडारी पुत्र अरविन्द भंडारी वासी सुंदर नगर अमृतसर तथा कवलजीत सिंह पुत्र जसपाल सिंह ने कादियां प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताई। उन्होंने बताया की आज वह कादियां युवा भाजपा गौरव राजपूत, सांसद सन्नी देओल व विदेश मंत्रालय की बदौलत जिंदा हैं। उन्होंने बताया की मुंबई की मुस्ताकदीम एच.आर. कंसलटेंट (रजि.) के बिलाल चौधरी के जरिया वह सऊदी अरब ट्राला ड्राईवर के तोर पर गए थे लेकिन उन्हें बाद में पता लगा की उनका वीजा वेल्डर का लगा है। जब उन्होंने कम्पनी से गलत वीजा लगाने की बात की तो एजेंट के कहने पर उन्हें एक कमरे में बंद कर खाना-पानी बंद कर दिया। 

कंपनी में काम करते पाकिस्तान के कुछ युवक चोरी छुपे उन्हें कुछ खाना दे देते थे। जब इस संबंध में उनके परिवार को पता लगा तो उन्होंने भाजपा युवा मोर्चा के वरिष्ठ नेता गौरव राजपूत को अपने पुत्रों की विदेश में बंधक बनाए जाने संबंधी दास्तां सुनाई। जिस पर भाजपा नेता ने गुरदासपुर सांसद सन्नी देओल के माध्यम से विदेश 
मंत्री डा. सुबरामनियम जयशंकर को पत्र लिखकर आवश्यक कदम उठाने की अपील की। जिसपर विदेश मंत्रालय ने भारत उच्चायोग सऊदी अरब से तुरंत युवकों को कंपनी के चुंगल से छुड़ाने की करवाई करने को कहा। जिस पर भारत उच्चायुक्त रियाद के श्याम सुंदर अटैची लेबर ने मैनेजिंग डायरेक्टर ने कंपनी को युवाओं को वापिस भेजने के निर्देश दिए और कंपनी द्वारा वापिस भेज दिया गया। 

इस अवसर पर दोनों युवकों की माता कुसम भंडारी तथा कुलदीप कौर ने सांसद सन्नी देओल, गौरव राजपूत तथा विदेश मंत्रालय का आभार व्यक्त करते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि भारत में युवाओं से ठगी करने वाले एजंटों के विरुद्ध सख्त से सख्त करवाई की जाए ताकि जो दुख उनके बच्चों ने सहा ऐसा दुख किसी और मां को ना झेलना पड़े। 

Vaneet