बाथरूम से ड्रग्स का इंजैक्शन लगा कर बाहर आया युवक, बरामदे में गिरते ही उखड़ गई सांसें

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 12:10 PM (IST)

लुधियाना, (स.ह): गांव भट्टियांकी गगनदीप कालोनी का 28 वर्षीय युवक की शुक्रवार को नशे की ओवरडोज से मृत्यु की गोद में चला गया। माता पिता के बुढ़ापे का सहारा बनने वाला यह बाथरूम में गया। वहां से इंजैक्शन लगाकर बाहर आया और बरामदे में ही गिर गया। वह नशा उसे कहां से मिला इस बात की जानकारी सारे इलाके को है, परंतु पुलिस को नहीं। ग्राम पंचायत ने पुलिस को लिखित रूप में नशा तस्करों की जानकारी दी, पंरतु फिर भी कुछ नहीं हुआ। थाना पुलिस एक ही रट लगाए बैठी है कि जब वह वहां जाती है तो नशा तस्कर वहां नहीं होते। इलाके में रहने वालों कई परिवारों ने खुलकर कहा है कि पुलिस द्वारा नशा तस्करों को पकड़ना तो दूर जब वह लोग आरोपियों को पकड कर उनके हवाले करते है तो पुलिस बिना कार्रवाई के उनको छोड़ देती है।

जिस घर में उक्त युवक की ओवरडोज से मृत्यु हुई है। उससे कुछ दूरी पर एक दम्पति खुलेआम नशा बेचता है। इलाके के कई युवकों का वहां आना-जाना है। कई बार मोहल्ले वासियों ने उस दम्पति का विरोध भी किया है, पंरतु राजनीतिक छत्रछाया के चलते पुलिस की नजरों में सब कुछ ठीक-ठाक है जिससे उच्चाधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। 28 वर्षीय रिंकू अपने पीछे माता-पिता, 3 बहनें व एक छोटा भाई छोड़ गया है। इलाके के लोगों का कहना है कि 2 दर्जन के करीब युवक घर में आते जाते हैं।


एक साल में दर्जन भर युवक मारे गए हैं नशे से
इलाका निवासियों के निशाने पर लुधियाना पुलिस कमिश्नरेट इसलिए भी है कि इलाके में नशे के कारण दर्जनभर युवक मौत कीनींदसोचुके है।इलाका निवासियों का आरोप है कि यह संख्या पिछले एक साल की है, लेकिन किसी भी उच्चाधिारी ने यह जांच करने की कोशिश नहीं की कि थाना सलेम टाबरी पलिस नशा तस्करों से निपटने में पूरी तरह से सफल क्यों नहीं हो पा रही। थाना सलेमटाबरी निरीक्षक कंवलजीत सिंह ने बताया कि उनके इलाके में नशा तस्करी की जहां जहां से भी शिकायतें आईहैं पुलिस ने उसपर तत्काल कार्रवाईकरके आरोपियों को सलाखों के पीछे धकेल दिया, लेकिन वे कुछ देर बाद जमानत करवाकर फिर बाहर निकल आते हैं।

Edited By

Tania pathak