VIDEO: ब्याजखोर से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी वजह

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 04:21 PM (IST)

अमृतसर(इंद्रजीत, सुमित खन्ना): थाना डी-डिवीजन के अधीन आते क्षेत्र गली जट्टां वाली में एक युवक द्वारा ब्याजखोर के ब्याज और तानों से दुखी होकर आत्महत्या करने का समाचार प्राप्त हुआ है। मरने से पहले मृतक ने अपने सुसाइड नोट में आत्महत्या का कारण बताया है। पुलिस ने शव और सुसाइड नोट कब्जे में लेकर केस दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के मुताबिक गली जट्टां वाली निवासी अरुण महाजन (22) पुत्र पवन कुमार ने लवला नामक युवक से 5 हजार रुपए ब्याज पर लिए थे। वह 10 प्रतिशत महीने के हिसाब से ब्याज दे भी रहा था। दिसंबर महीने में ब्याजखोर ने कहा कि वह इस रकम पर 500 रुपए रोज ब्याज वसूली करेगा, न देने की सूरत में उसकी पिटाई करेगा। सुसाइड नोट और पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. में लिखा है कि ब्याज न देने की सूरत में मृतक को पहले भी ब्याजखोर ने 7 थप्पड़ मारे थे और धमकी दी थी कि यदि पैसे न मिले तो वह उसे नंगा करके पिटेगा। 

पुलिस को दिए बयान में मृतक के भाई वरुण महाजन ने बताया कि मृतक ने कहा था कि उसने लवला से पैसे उधार लिए थे परंतु वह जिस तरह उसकी बेइज्जती और मार-पीट करता है, उसे सहन नहीं कर सकता। उसने बताया कि गत शाम उसे मृतक का फोन आया और वह दुर्गियाना मंदिर के जोडा घर में गया, वहां उसने देखा कि उसके भाई ने जहर खा लिया है। इसके बाद उसे प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस संबंधी एस.एच.ओ. डी-डिवीजन हरिन्दर सिंह ने बताया कि मुलजिम लवला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 

Edited By

Sunita sarangal