सऊदी अरब की जेल में फंसे गुरदासपुर के नौजवान की वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 12:02 PM (IST)

गुरदासपुर(दीपक): सऊदी अरब की जेल में फंसे गुरदासपुर के नौजवान के परिवार के सदस्यों ने सांसद भगवंत मान से फोन पर बात कर मदद की गुहार लगाई है।  गुरदासपुर के संत नगर मोहल्ला वासी कमल मनसिंह के पिता बुद्ध सिंह, पत्नी सोनिया, दादी सुरजीत कौर ने बताया कि उनके बेटे को सऊदी अरब में बिना किसी अपराध के जेल में बंद किया हुआ है। उसकी 2 दिन पहले एक वीडियो वायरल हुई है।  परिवार के सदस्यों ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके बेटे कमल मनसिंह सिंह का सऊदी अरब की जेल से फोन आया था कि यहां की पुलिस ने बिना किसी अपराध के हिरासत में लिया हुआ है और  उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।  

पिछले वर्ष एजैंट के जरिए सऊदी अरब गया था 
एक वर्ष पहले वह गुरदासपुर के एक एजैंट के जरिए सऊदी अरब में किसी कंपनी में भेजा गया था, जिसने उसे पिछले एक साल से कोई वेतन नहीं दिया। एक माह पहले उसका हैवी ड्राइविंग लाइसैंस बना था, उसने अपना वेतन  मांगा तो इन्होंने कुछ भी देने से मना कर दिया, उसका लाइसैंस भी छीन लिया और बिना किसी कारण के पुलिस के हवाले कर दिया। पिछले एक वर्ष से उनके बेटे ने कोई भी पैसा घर नहीं  भेजा, जबकि गुरदासपुर के एजैंट ने उनसे डेढ़ लाख नकद और 50 हजार रुपए का चैक लिया था तथा कहा था इसे कंपनी में जाते ही वेतन मिलना शुरु हो जाएगा, मगर ऐसा कुछ नहीं हुआ। 

मनसिंह की पत्नी सोनिया ने कहा कि एजैंट उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा, अत: परिवार वालों ने सांसद भगवंत मान से फोन पर बात की है। उन्होंने मनसिंह सिंह की फाइल, पासपोर्ट की कापी, एजैंट का नंबर और दस्तावेज मंगवाए हैं तथा भरोसा दिलाया कि वह इस पर जल्द काम करेंगे। उन्होंने पंजाब सरकार तथा केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज से गुहार लगाई है कि उनकी मदद की जाए और उनके बेटे को भारत लाया जाए। 

swetha